Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan Police Physical Test Date राजस्थान पुलिस कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट की नई तिथि अभी अभी घोषित

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल की डेट घोषित कर दी गई है राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल का आयोजन 18 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर तक किया जाएगा।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट की डेट घोषित कर दी गई है राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 3578 पदों के लिए भर्ती आयोजित की जा रही है जिसके लिए फिजिकल टेस्ट 10 नवंबर को घोषित हुआ है इसके लिए एक नोटिस जारी हुआ है जिसकी जानकारी भी हम आपको उपलब्ध करवा रहे हैं।

Rajasthan Police Physical Test Date
Rajasthan Police Physical Test Date

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए पहले फिजिकल की डेट घोषित की गई थी जिसमें फिजिकल 26 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक किया जाना प्रस्तावित था लेकिन आचार संहिता लगने के बाद में पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट स्थगित कर दिया गया इसके बाद में विद्यार्थी इंतजार कर रहे थे कि उनका फिजिकल टेस्ट कब करवाया जाएगा अब इसका इंतजार खत्म हो चुका है फिजिकल टेस्ट के लिए आयोजन 18 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर के बीच आयोजित करवाया जाएगा।

यहां पर हम आपको बता दें कि पुलिस मुख्यालय ने 9 मैदान चिन्हित कर लिए हैं जिसके भीतर राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल कराया जाएगा यहां पर हम आपको यह भी बता दे की राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का आयोजन जयपुर जोधपुर अजमेर बीकानेर कोटा उदयपुर और भरतपुर में किया जाएगा।

राजस्थान पुलिस शारीरिक दक्षता परीक्षा आवश्यक दस्तावेज

शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र यह आवश्यक दस्तावेज आवश्यक तैयार कर ले आयु प्रमाण-पत्र (यदि शैक्षणिक योग्यता प्रमाण-पत्र में आयु अंकित नहीं है तो) अभ्यर्थी यदि अनुसूचित जाति / जनजाति / अन्य पिछडा वर्ग / एमबीसी वर्ग / आर्थिक पिछडा वर्ग से सम्बन्धित है तो प्रथम श्रेणी दण्डनायक या समकक्ष अधिकारी द्वारा निर्धारित प्रारूप में जारी किया गया जाति प्रमाण-पत्र आर्थिक पिछड़ा वर्ग के आवेदक आवेदन वर्ष से पूर्व के वित्तीय वर्ष अर्थात वर्ष 2020-21 की आय का ऑनलाईन जारी प्रमाण-पत्र प्रस्तत करेगें।

आवेदक यदि राजकीय कर्मचारी है तो राजकीय कर्मचारी होने का प्रमाण-पत्र एवं नियोक्ता / विभागाध्यक्ष द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र होना चाहिए आवेदक यदि कर्तव्य का पालन करते हुए मारे गये मृतक पुलिस अधिकारी / कर्मचारी का आश्रित है तो उसकी सन्तान होने का प्रमाण-पत्र ।

आवेदनकर्ता अंतिम शैक्षणिक योग्यता प्राप्त करने वाली संस्था के प्रधानाचार्य द्वारा जारी किया हुआ चरित्र प्रमाण-पत्र एवं दो स्थानीय प्रतिष्ठित व्यक्तियों द्वारा जारी किये गये चरित्र प्रमाण-पत्र जो 6 माह से अधिक पुराने नहीं होने चाहिए भूतपूर्व सैनिक होने की स्थिति में एनओसी / डिस्चार्ज प्रमाण पत्र / पेंशनर प्रमाण पत्र टीएसपी क्षेत्र से सम्बन्धित प्रमाण पत्र

निर्धारित परीक्षा शुल्क में छूट ली है तो मूल आवेदन पत्र की फोटो प्रति एवं आय प्रमाण पत्र स्वयं के दो (4.5X3.5 सेमी. ) रंगीन फोटो, विधवा के मामले में उसे अपने पति की मृत्यु का सक्षम प्राधिकारी का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। विछिन्न विवाह के मामले में उसे विवाह विच्छेद का दस्तावेजी सबूत प्रस्तुत करना होगा। कॉन्स्टेबल डाईवर हेतु स्थाई ड्राईविंग लाईसेंस (LMV HMV) जो कि विज्ञप्ति जारी होने की दिनांक से कम से कम एक वर्ष पूर्व का जारी हो की मूल प्रति एनसीसी, होमगार्ड एवं पुलिस से सम्बन्धित विषयों में डिप्लोमा / उपाधि प्राप्त करने के प्रमाण पत्र

Rajasthan Police Physical Test Date Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल फिजिकल डेट का नोटिस डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment