Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ITBP Vacancy Notification: आईटीबीपी की नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी आवेदन 15 दिसंबर तक, सैलेरी 177500 रूपए

आइटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 नवंबर से लेकर 15 दिसंबर तक भरे जाएंगे।

आइटीबीपी यानी इंदौर तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स की तरफ से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है इन पदों के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं ऑनलाइन आवेदन 16 नवंबर से शुरू होंगे और 15 दिसंबर तक भरे जाएंगे भर्ती के लिए सैलरी 56000 से लेकर 177500 तक रखी गई है।

ITBP Vacancy Notification
ITBP Vacancy Notification

आइटीबीपी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इंडो तिब्बत पुलिस फोर्स भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹400 रखा गया है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना है।

आइटीबीपी भर्ती आयु सीमा

इंडो तिब्बत पुलिस फोर्स भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 15 दिसंबर 2023 के अनुसार कीजिए जाएगी इसके अलावा जिन वर्गों का सरकार से छूट प्राप्त है उनको सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

आइटीबीपी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इंदौर तिब्बत पुलिस फोर्स असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बी.ई./बी.टेक पास होना चाहिए।

आइटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती मैट्रिक्स लेवल

आइटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2023 के लिए वेतनमान पर मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत 56,100 रुपए से 1,77,500 रुपए तक रखा गया है।

आइटीबीपी भर्ती चयन प्रक्रिया

आइटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन इस प्रकार से किया जाएगा।

स्टेज-1: दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी)
चरण-2: शारीरिक परीक्षण (पीईटी/पीएमटी)
स्टेज-3: लिखित परीक्षा
स्टेज-4: इंटरव्यू
स्टेज-5: मेडिकल जांच

आइटीबीपी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इंडो तिब्बत पुलिस फोर्स भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए एक सामान्य से प्रक्रिया का फॉलो करना है इसके बाद में आप ऑनलाइन आवेदन भर सकेंगे।

1.सबसे पहले अभ्यर्थियों को इंडो तिब्बत पुलिस फोर्स के ऑफिसियल वेबसाइट पर विकसित करना है जहां पर आपको असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है।

2.इसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके पश्चात आपको अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं।

3.अब आपको नीचे दिए गए समीर बटन पर क्लिक करना है और आवेदन शुल्क का भुगतान करना है इसके बाद में फाइनल सबमिट करने के पश्चात आपको आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

ITBP Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू- 16 नवंबर 2023
अंतिम तिथि- 15 दिसंबर 2023
अप्लाई ऑनलाइन – Click Here
आधिकारिक नोटिफिकेशन- Click Here

Leave a comment