Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan Contract Worker Regular: राजस्थान में 10528 संविदा कर्मी होंगे नियमित आदेश जारी

राजस्थान में 10528 राजस्थान राज्य में कार्य संविदा कर्मियों को नियमित किया जाएगा इसके लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंजूरी दे दी है राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का यह बड़ा संविधान सेल फैसला है इस फैसले के बाद में 10000 से अधिक संविदा कर्मियों को फायदा मिलेगा ऐसी संविदा कर्मी जो राजस्थान सरकार के अंदर में संविदा बेस पर काम कर रहे हैं उनके लिए राजस्थान सरकार की तरफ से इनका लाभ दिया जाएगा।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदनशील निर्णय लेते हुए राज्य में कार्यरत 10528 संविदा कर्मी नियमित करने का फैसला लिया है इसमें महात्मा गांधी नरेगा में कार्य 4966 एवं मदरसा बोर्ड के लिए 5562 कार्मिक नियमित करने को लेकर फैसला लिया गया है।

Rajasthan Contract Worker Regular
Rajasthan Contract Worker Regular

Rajasthan Contract Worker Regular

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 5 अक्टूबर को स्कीम स्वीकृति प्रदान की है राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार संविदा कर्मियों को लेकर बड़े निर्णय ले रहे हैं इसी के मध्य नजर राज्य सरकार ने विभिन्न कार्मिक वर्गों के लिए कई सदस्य निर्णय लिए है इसी क्रम में गहलोत ने राज्य में राजस्थान कांटेक्ट हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल 2022 के अंतर्गत सिविल सुविधा पर कार्य 10528 कार्मिकों को नियमित करने का फैसला लिया गया है।

महात्मा गांधी नरेगा में कार्य 4966 कार्मिक होंगे नियमित

सरकार ने महात्मा गांधी नरेगा योजना में कार्य 9 वर्षीय से अधिक का कार्य अनुभव रखने वाले संविदा कर्मियों को संविदा के आधार पर वर्तमान में रख रखा है उनके स्थान पर 4966 नए पदों के सजन की स्वीकृति दी गई है इन नवसारी पदों में कनिष्ठ तकनीकी साहित्य के 1698 ग्राम रोजगार सहायक के 1548 पद डाटा एंट्री सहायक के 699 और लेखा सहायक के 622 पद है वही इन पदों के साथ में एम आई एस मैनेजर के 159 सहायक के 150 समन्वय के 40 पद तथा प्रोग्रामिंग एवं एनालिसिस के एक-एक पद को शामिल किया गया है।

Rajasthan Contract Worker Regular जरूरी दिशा निर्देश

राजस्थान राज्य में संविदा कर्मियों को निम्नलिखित शर्तों के आधार पर नियमित किया जा सकेगा इसके लिए 5 साल से अधिक समय का अनुबंध होना चाहिए संविदा कर्मी के संबंध पद पर पहले से सेवा करने का वेटेज दिया जाएगा।

पूर्व की सेवा के 3 वर्ष है तो 1 वर्ष का और 6 वर्ष हो तो 2 वर्ष का, यदि पूर्व की सेवा 9 वर्ष की हो तो 3 वर्ष की, पूर्व सेवा 12 वर्ष हो तो 4 वर्ष, पूर्व सेवा 27 वर्ष की हो तो 9 वर्ष का वेटेज मिलेगा

मदरसा बोर्ड में संविदा पर कार्य 5562 कार्मिक होंगे नियमित Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सरकार की तरफ से इसके साथ एक और बड़ा निर्णय लिया गया है इसमें राजस्थान मदरसा बोर्ड में 9 वर्षों से अधिक का कार्य अनुभव रखने वाले कार्मिकों को नियमित करने के लिए संविदा के स्थान पर 5562 पदों के सजन का फैसला किया गया है नवसृजित पदों में शिक्षा अनुदेशक के 5220, कम्प्यूटर अनुदेशक के 215, कम्प्यूटर शिक्षा सहयोगी के 88 एवं शिक्षा सहयोगी के 39 पद शामिल हैं।

इस प्रकार सरकार की तरफ से 10528 पदों पर संविदा कर्मियों को नियमित करने का फैसला लिया गया है यह संविदा कर्मी 9 वर्ष से अधिक समय तक राजस्थान सरकार के अंदर में कॉन्ट्रैक्ट बेस पर काम कर रहे थे इनका सरकार ने एक बड़ा तोहफा दे दिया है जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे सरकार बड़े-बड़े कदम उठा रही है इसी के मध्य नजर संविदा कर्मियों को नियमित करने का फैसला लिया गया है।

मेरा नाम राज सिंह है और में राजस्थान का रहने वाला हूँ, मुझे ज्ञानवर्धक टॉपिक्स पर लिखना बेहद पसंद है। में वेबसाइट के माध्यम से लेटेस्ट जॉब नोटिफिकेशन व योजनाओं के बारे में लिखता हूँ।

Leave a comment