Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

HSSC Group D Result: एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट का इंतजार खत्म यहां देखें जानकारी

एचएसएससी ग्रुप डी लिखित परीक्षा रिजल्ट का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थीयो के लिए खुशखबरी है हरियाणा सरकार ने एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट को लेकर अपडेट जारी कर दिया है इसमें 8 लाख से अधिक अभ्यर्थी अभी तक रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट 14000 से अधिक पदों के लिए आयोजित करवाई जाएगी वर्तमान में कोर्ट के द्वारा ग्रुप सी के पदों के लिए रोक लगाई गई है इसलिए हरियाणा सरकार ने पहले ही ग्रुप डी भर्ती प्रक्रिया को पूरी करने को लेकर अपडेट भी जारी कर दिया है एनटीए के द्वारा अक्टूबर माह में परीक्षा की आंसर की जारी की गई थी अब एनडीए के द्वारा विद्यार्थियों से ऑब्जेक्शन मांगे गए हैं हरियाणा प्रदेश में ग्रुप डी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी इसमें टोटल 13536 पद है।

HSSC Group D Result
HSSC Group D Result

एचएसएससी ग्रुप डी के लिए रिजल्ट दिसंबर में जारी किया जाएगा हरियाणा कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष भोपाल सिंह खत्री ने कहा है कि ग्रुप डी के लिए परीक्षा का आयोजन अक्टूबर भी किया गया था इसमें इसमें 8,550,61 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। इनमें 3619 ने फादरलेस और 2209 ने विडो के अंक क्लेम किए हैं। ग्रुप डी भर्ती में 7,21,250 अभ्यर्थियों ने परिवार में सरकारी नौकरी नहीं होने के कारण सामाजिक आर्थिक आधार के पांच अंक क्लेम किए हैं।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग अब 7,21,250 विद्यार्थियों द्वारा किए गए पांच अंकों के दावे को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के पास भेजेगा। यह अंक अब रिजल्ट में जोड़े जाएंगे। इसके बाद ही रिजल्ट घोषित होगा। जल्द ही यह डिटेल आयोग द्वारा एनटीए को भेज दी जाएगी।

संभावनाएं जताई जा रही है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग कोशिश कर रहा है कि वर्ष 2018 की भर्ती की प्रक्रिया की तरह ही इस बार भी कागजातों की वेरिफिकेशन विभाग के द्वारा ही कराया जाए हरियाणा का कर्मचारी चयन आयोग ने फिलहाल परिवार पहचान पत्र के जरिए परीक्षा देने वाले बच्चों की डिटेल को आधार बनाया है इसके तहत जीवाणु ने कहा कि उनके पास कोई सरकारी नौकरी नहीं है या उनके परिवार के पास सरकारी नहीं है उनकी बात को मान लिया गया है।

लेकिन सरकार के द्वारा जॉइनिंग से ठीक पहले यह जांच कराई जाएगी क्या असल में उसके पास कोई सरकारी नौकरी नहीं है सामाजिक आर्थिक आधार के 500 को क्लेम किया है या सही है या नहीं है।

एचएसएससी ग्रुप डी के रिजल्ट दिसंबर में जारी किया जाएगा इसके लिए रिजल्ट जारी होते तुरंत सूचना हम आपके यहां पर उपलब्ध करवा देंगे इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप पर टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं।

HSSC Group D Result Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट डेट – दिसंबर में किसी भी वक्त जारी हो जाएगा
रिजल्ट की तुरंत सूचना पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते है

1 thought on “HSSC Group D Result: एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट का इंतजार खत्म यहां देखें जानकारी”

Leave a comment