Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Sainik School Vacancy: लो आ गई सैनिक स्कूल में सरकारी भर्ती वेतन 65,000 रूपए, आवेदन 9 दिसंबर तक

सैनिक स्कूल ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसमें अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं ऑफलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 9 दिसंबर रखी गई है।

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है सरकार ने सैनिक स्कूल में सरकारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसमें अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य व्यक्ति 9 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं आवेदन ऑफ़लाइन मोड में करना होगा।

Sainik School Vacancy
Sainik School Vacancy

सैनिक स्कूल भर्ती आवेदन शुल्क

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए 250 रुपए शुल्क रखा गया है शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा।

उम्मीदवार को रुपये का रेखांकित डिमांड ड्राफ्ट (गैर-वापसी योग्य) संलग्न करना होगा। जनरल श्रेणी/ओबीसी के लिए 500/- रु. एससी/एसटी वर्ग के लिए 250/-, preferably issued by the SBI drawn in favour of Principal, Sainik School Jhunjhunu payable at SBI Collectorate Branch- Jhunjhunu (Rajasthan) (Branch Code No.32040).

सैनिक स्कूल भर्ती आयु सीमा

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 30 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा जीत भी वर्गों को सरकार से छूट प्राप्त है उन सभी को सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

सैनिक स्कूल भर्ती शैक्षणिक योग्यता

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता के तहत अलग-अलग प्रकार के पद रखे गए हैं जिनमें गत के लिए अलग-अलग सब्जेक्ट है वही टीजीटी के लिए भी अलग-अलग सब्जेक्ट के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है इन समिति के लिए क्षेत्र योग्यता भी अलग-अलग रखी गई है शैक्षणिक योग्यता के बारे में प्रत्येक पद वाइज डिटेल आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करके डिटेल वाईज ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख ले।

सैनिक स्कूल भर्ती आवेदन करने की प्रोसेस

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन से आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है इसके पश्चात आवेदन फार्म को अच्छे से भर लेना है और आपको दिए गए पते पर इसको भेजना है आवेदन फार्म के साथ में सेल्फ अटेस्टेड अपनी सभी डॉक्यूमेंट आवश्यक लगा लेने हैं आवेदन पूर्ण रूप से भरने के बाद में आपको एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है और नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर इसे भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले बहुत जाना चाहिए उसके बाद में आवेदन फार्म स्वीकार नहीं होगा।

Sainik School Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू: शुरू
अंतिम तारीख: 9 दिसंबर 2023
Notification: Click Here
Application Form :- Click Here

8 thoughts on “Sainik School Vacancy: लो आ गई सैनिक स्कूल में सरकारी भर्ती वेतन 65,000 रूपए, आवेदन 9 दिसंबर तक”

Leave a comment