Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

UGC NET Answer key: यूजीसी नेट आंसर की का इंतजार खत्म तुरंत यहां से चेक करें

यूजीसी नेट आंसर की के लिए इंतजार खत्म हो चुका है यूजीसी नेट के लिए परीक्षा 14 दिसंबर को समाप्त हो चुकी है जिसके बाद से अभ्यर्थी आंसर की का इंतजार कर रहे हैं यूजीसी नेट आंसर की चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

यूजीसी नेट के लिए परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा किया जा रहा है इसके लिए प्रत्येक साल दो बार परीक्षा आयोजित करवाई जाती है यूजीसी नेट दिसंबर के लिए परीक्षा 14 दिसंबर को समाप्त हो चुकी है अब सभी अभ्यर्थी अपने पेपर की आंसर की का इंतजार कर रहे हैं अभ्यर्थी जानना चाहते हैं कि उनके आंसर की में कितने उत्तर सही है।

UGC NET Answer key
UGC NET Answer key

यूजीसी नेट के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 सितंबर से लेकर 31 अक्टूबर तक भरे गए थे जिसके बाद में एप्लीकेशन फॉर्म में एडिट 1 नवंबर से लेकर 3 नवंबर के बीच में किया गया यूजीसी नेट के लिए ऑनलाइन आवेदन समाप्त होने के बाद में परीक्षा तिथि घोषित की गई इसके लिए परीक्षा का आयोजन 6 दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर के बीच में किया गया।

यूजीसी नेट के लिए परीक्षा की बात करें तो 6, 7, 8, 11, 12, 13 और 14 दिसंबर को मुख्य रूप से परीक्षा आयोजित करवाई गई नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सभी उम्मीदवारों के लिए देश भर के कई शहरों में टोटल 14 पारी में 7 दिनों तक दो चरणों में परीक्षा आयोजित करवाई गई इसके लिए 83 विषयों की यूजीसी नेट की परीक्षा दिसंबर में आयोजित हुई है।

यूजीसी नेट पासिंग मार्क

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यूजीसी नेट परीक्षा के लिए क्वालीफाई करने हेतु जनरल कैटेगरी में उम्मीदवारों को पेपर फर्स्ट में 100 नंबर में से और पेपर सेकंड में 200 नंबर में से कम से कम 40% नंबर लाना जरूरी होता है जबकि अन्य क्रांतिकारी की उम्मीदवारों को 35% नंबर लाना अनिवार्य है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के लिए राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए आंसर की एक या दो दिन में जारी करेगा इसके लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई है आंसर की जारी होने के बाद में उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की सहायता से यूजीसी नेट दिसंबर के लिए आंसर की चेक कर सकेंगे

यूजीसी नेट आंसर की चेक करने की प्रक्रिया

यूजीसी नेट की आंसर की चेक करने के लिए यूजीसी के द्वारा एक लिंक जारी किया जाएगा जिसके अंदर आपको क्लिक करना है इसके बाद में आपसे एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ पूछी जाएगी जो कि आपको सही-सही दर्ज करनी है।

इसके पश्चात नीचे एक कैप्चा का ऑप्शन आएगा जो की कैप्चा आपको दिए गए खाली जगह पर डालना है इसके पश्चात नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है अब आपके सामने यूजीसी नेट की आपकी आंसर की दिखाई देगी।

UGC NET Answer key Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यूजीसी नेट आंसर की चेक करने के लिए यहां क्लिक करें Link 1st Link 2nd

1 thought on “UGC NET Answer key: यूजीसी नेट आंसर की का इंतजार खत्म तुरंत यहां से चेक करें”

Leave a comment