Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Senior Citizen Scheme: सरकार का 60 से 80 वर्ष के बुजुर्गों को बड़ा तोहफा सभी बुजुर्गों के लिए सरकार ने लागू की फ्री नई योजना

सरकार की तरफ से 60 वर्ष से लेकर 80 वर्ष तक के बुजुर्गों को एक बड़ा तोहफा दिया है सरकार ने इन सभी बुजुर्गों के लिए एक नई योजना लागू की है।

सरकार के द्वारा समय-समय पर बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए अनेक योजनाएं चलाई जाती है लेकिन हाल ही में सरकार के द्वारा 60 वर्ष से लेकर 80 वर्ष तक के बुजुर्गों के लिए एक नई योजना लागू की है इस योजना के लागू होने के बाद में आज से इस योजना का बिल्कुल फ्री में लाभ उठा सकेंगे योजना के लिए किसी भी प्रकार की कोई भी शर्त नहीं है 60 से 80 वर्ष के सभी बुजुर्ग इसका लाभ ले सकेंगे।

प्रदेश सरकार की तरफ से 12 मार्च को एक नोटिफिकेशन जारी किया है इस नोटिफिकेशन के आने के बाद में सभी बुजुर्गों के मन में उत्सुकता हो गई है कि उनके लिए किस प्रकार की योजना लागू की गई है उसका लाभ उसने कैसे मिलेगा इस योजना को लागू करने का मकसद बुजुर्ग व्यक्ति परिवार पर बोझ नहीं बने और उनको सरकार की तरफ से लाभ देकर सम्मान दिया जा सके इसलिए योजना को लागू किया गया है।

Senior Citizen Scheme
Senior Citizen Scheme

शासन उप सचिव परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग, प्रदेश सरकार के पत्रांक प. 17 (4) परि/ 2023 (5784) जयपुर, दिनांक 12.03.2024 के माध्यम से वित्त ( व्यय – 2) विभाग की आई.डी. संख्या 162400544 दिनांक 11.03.2024 के द्वारा प्रदेश के 60 से 80 वर्ष तक की आयु के वरिष्ठ नागरिकों को राज्य की सीमा में रोडवेज बसों के किराये में वर्तमान में दी जा रही 30 प्रतिशत छूट को बढाकर 50 प्रतिशत किये जाने की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई हैं।

उक्तानुसार प्राप्त स्वीकृति के क्रम में प्रदेश के 60 से 80 वर्ष तक की आयु के वरिष्ठ नागरिकों को राज्य की सीमा में निगम की बसों के किराये में वर्तमान में दी जा रही 30 प्रतिशत छूट को बढाकर 50 प्रतिशत किये जाने की स्वीकृति प्रदान की जाती है। उक्त रियायती यात्रा सुविधा आर. एफ. आई.डी. कार्ड के माध्यम से देय होगी।

इस प्रकार 60 से 80 वर्ष तक के सभी वरिष्ठ जनों को अब किराया सिर्फ 50% लिया जाएगा यह एक बुजुर्गों के लिए बहुत ही अच्छी योजना है जो सरकार की तरफ से लागू की गई है।

Senior Citizen Scheme Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

60 से 80 वर्ष तक की वरिष्ठ नागरिकों के लिए जारी नई स्कीम का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment