Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

School Diwali Holidays: सभी स्कूलों में दीपावली पर 13 दिन की छुट्टी घोषित

सभी स्कूलों में 13 दिन की छुट्टी घोषित कर दी गई है सभी गवर्नमेंट और प्राइवेट स्कूलों में दीपावली पर छुट्टियों का अवकाश घोषित किया है इसके तहत 7 नवंबर से छुट्टियां शुरू होगी और 19 नवंबर तक छुट्टियां जारी रहेगी इसके बाद में दिसंबर में अद्वार्षिक परीक्षा खत्म होने के बाद में 24 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश शुरू होगा।

दीपावली की छुट्टियों का इंतजार करने वाले सभी विद्यार्थियों और स्कूल अध्यापकों के खुशखबरी है स्कूल के संबंधित जितने भी डिपार्टमेंट में व्यक्ति पोस्टेड रहते हैं वह हमेशा छुट्टियों का इंतजार करते हैं विद्यार्थी ही नहीं शिक्षक भी छुट्टियों का इंतजार करते हैं क्योंकि दीपावली है कि ऐसी छुट्टियां हैं जो काफी लंबी रहती है और इसमें शिक्षक भी दूर ड्यूटी करते हैं तो वह घर पर जा सकते हैं।

School Diwali Holidays
School Diwali Holidays

स्कूलों की छुट्टियों को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है वर्तमान में सरकार की तरफ से 13 दिन की छुट्टियां घोषित की गई है सभी गवर्नमेंट और प्राइवेट स्कूलों में दीपावली की छुट्टियां 7 नवंबर से शुरू होगी और 19 नवंबर तक चलेगी यह अवकाश शिविरा पंचांग के अनुसार रहेगा।

इस वर्ष धनतेरस का त्योहार 10 नवंबर को मनाया जाएगा वहीं दीपावली 12 नवंबर 2023 को होगी गोवर्धन पूजा 13 नवंबर को मनाई जाएगी इसके बाद 14 नवंबर को भाई दूज का त्यौहार मनाया जाएगा।

दीपावली की छुट्टियों को शिवरा पंचांग में मध्य उद्योगकाश के नाम से दर्शाया गया है स्कूलों में दीपावली की छुट्टियां 7 नवंबर से शुरू होने के बाद में विद्यार्थियों में खुशी का माहौल हो गया है इसके अलावा विद्यार्थी के साथ में गुरुजन भी खुश है क्योंकि टीचर भी दूर दराज के इलाकों में रहते हैं तो वह भी अपने घर पर जाकर छुट्टी मना सकेंगे दीपावली की छुट्टियां घोषित हो गई है 13 दिन की छुट्टियां है 7 नवंबर से छुट्टियां शुरू होगी और 23 नवंबर तक चलेगी।

School Diwali Holidays Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

छुट्टियां घोषित होने के बाद में विद्यार्थी और शिक्षक फेस्टिवल सीजन में अपने परिवार के संग घूमने फिरने का भी प्लान एडवांस में बना लिया है छोटे बच्चों सहित सभी स्कूली छात्रों को दीपावली के मौके पर 13 दिन की छुट्टियां मिलने से खास कर छोटे बच्चों में चेहरे की रोने की लौट आई है।

1 thought on “School Diwali Holidays: सभी स्कूलों में दीपावली पर 13 दिन की छुट्टी घोषित”

Leave a comment