Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

School Chhutiyan: 24 और 25 नवंबर को स्कूलों में छुट्टियां घोषित यहां देखें किन-किन जगहों पर रहेगी छुट्टी

स्कूलों में 2 दिन की छुट्टी घोषित कर दी गई है इसके लिए 24 और 25 नवंबर को स्कूलों में अवकाश रहेगा अलग-अलग स्कूल वाइज छुट्टियां घोषित की गई है आप यहां पर देख ले कि आपके स्कूल में छुट्टी है या नहीं है।

स्कूलों में छुट्टियां को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है विधानसभा चुनाव में मतदान हेतु कार्य शिक्षकों को मतगणना में लगाए जाने के फलस्वरूप विद्यालय में स्थानीय अवकाश घोषित किए जाने के संबंध में सूचना जारी की गई है इसमें सबसे पहले बताया गया कि जिन स्कूलों में मतदान है वहां पर छुट्टियां जारी करने को लेकर सूचना जारी की गई है जिन स्कूलों में मतदान है वहां पर अवकाश घोषित किया गया है लेकिन ध्यान रहे आपके जिले के वाइज अलग-अलग छुट्टियां घोषित की गई है प्रत्येक कार्यालय जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा आदेश जारी करके छुट्टियों के बारे में अवगत कराया जा रहा है जिन-जिन स्कूलों में मतदान है छुट्टियां सिर्फ वही पर रहेगी।

School Chhutiyan
School Chhutiyan

उपरोक्त विषयान्तर्गत संदर्भित अ.शा. टीप के क्रम में लेख है कि राज्य के विधानसभा आम चुनाव 2023 के दृष्टिगत मतदान दिवस (दिनांक 25.11.2023 ) को समस्त विद्यालयों में सार्वजनिक अवकाश एवं जहाँ पर मतदान केन्द्र स्थापित है उन विद्यालयों में दिनांक 24.11.2023 को आवश्यकतानुसार स्थानीय अवकाश घोषित किये जाने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) को अधिकृत किया जाता हैं। यह सक्षम स्तर से अनुमोदित हैं।

स्कूल में छुट्टियां घोषित करने को लेकर जिला प्रशासन को जिम्मेदारी दी गई है वह अपनी स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार अवकाश घोषित कर सकता है जिन स्कूलों में पहले से मतदान केंद्र लगाए गए हैं उन स्कूलों में छुट्टियां घोषित की जाएगी इसके अलावा शिक्षक भी मतदान में व्यस्त रहेंगे इसलिए संभावनाएं हैं कि 25 और 24 नवंबर को छुट्टियां घोषित की जा रही है इसके अलावा स्कूलों में अलग से इसकी घोषणा की जाएगी साथ ही अलग जिलों वाइस भी इसकी अलग-अलग घोषणा जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा जारी की जाएगी प्रत्येक जिला निर्वाचन अधिकारी अपने जिले के लिए आदेश जारी करेगा।

24 और 25 नवंबर को स्कूलों में छुट्टियां घोषित Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

प्रत्येक जिले वाइज छुट्टियां अलग-अलग घोषित की जारी है कई जिलों में 24 तारीख की छुट्टियां घोषित की गई है कई जिलों में 25 तारीख की छुट्टियां घोषित की गई है तो कई जिले से है जिसमें 24 और 25 दोनों की छुट्टियां घोषित की गई है वही स्कूल वाइज में अलग-अलग छुट्टियां घोषित की जा रही है इसलिए अपनी छुट्टियों की डेट कंफर्म करने के लिए अपने स्कूल के प्रधानाध्यापक से संपर्क कर सकते हैं इसके अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी का आदेश देख सकते हैं।

छुट्टियों का आदेश डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
आपके जिले में छुट्टी है या नहीं इसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment