Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Sardiyon ki Chhutiya Jari: सभी स्कूलो में सर्दियों की छुट्टियां मे बदलाव 15 जनवरी तक छुट्टियां घोषित

सभी राज्यों की स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई है प्रत्येक राज्य के लिए सर्दियों की छुट्टियां अलग-अलग घोषित है कई राज्यों में 31 दिसंबर तो कई राज्यों में 15 जनवरी तक सर्दियों का अवकाश घोषित किया गया है।

सभी राज्यों में सर्दियों की छुट्टियां प्रत्येक वर्ष घोषित की जाती है कड़ा की की ठंड गिरते परी के मध्य नजर कई राज्यों की सरकारों ने छुट्टियां घोषित कर दी है ताजा अपडेट के अनुसार प्रत्येक राज्य के लिए अलग-अलग छुट्टियां घोषित की गई है कई राज्यों के अंदर 31 दिसंबर तक कई राज्यों में 5 जनवरी तक तो कई राज्य ऐसे हैं जिन्होंने 15 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया है ऐसे में बच्चों के अब स्कूल जाने की टेंशन खत्म हो गई है।

Sardiyon ki Chhutiya
Sardiyon ki Chhutiya

सरकार के द्वारा बाकायदा आदेश जारी किया गया है जिसमें शीतलहर के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए शिक्षा विभाग की तरफ से यह निर्णय लिया गया है यहां पर हम आपको बता दें कि मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा को देखते हुए संबंधित स्कूल आवश्यकता अनुसार 10वीं और 12वीं के कक्षा का संचालन भी कर सकेंगे।

यहां पर अवकाश की बात करें तो हम बात करते हैं राजस्थान की राजस्थान में 24 दिसंबर रविवार से छुट्टियां घोषित होगी जो की 5 जनवरी 2024 तक चलेगी यानी इस बार 13 दिन का सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है इन 13 दिनों में विद्यार्थियों को स्कूल जाने की जरूरत नहीं है।

जम्मू कश्मीर में सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 11 जनवरी 2023 से लेकर 29 फरवरी 2024 तक शीतकालीन अवकाश रखा गया है वही कक्षा नवी और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए छुट्टियां 18 दिसंबर से 29 फरवरी तक रहेगी।

हरियाणा सरकार ने स्कूलों में सर्दियों की छुट्टी को देखते हुए लगभग 1 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है इसमें वकायदा शिक्षा विभाग की तरफ से आदेश जारी किया गया है।

दिल्ली की सरकारी स्कूलों में 1 जनवरी से 6 जनवरी तक अवकाश रहेगा वही झारखंड की बात करें तो झारखंड सरकार की तरफ से 26 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक का अवकाश घोषित किया गया है इसी तरह अन्य राज्यों में भी अवकाश घोषित कर दिया गया है।

Sardiyon ki Chhutiya Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यहां पर हम ज्यादातर स्कूलों की बात करें तो ज्यादातर स्कूलों में 31 दिसंबर तक अवकाश है अगर आपके किसी भी प्रकार का डाउट है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं हम आपके प्रश्न का जवाब देंगे‌ इसके अलावा अन्य किसी भी जानकारी के लिए आप हमारे व्हाट्सएप पर टेलीग्राम से भी जुड़ सकते हैं।

Leave a comment