Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Sainik School LDC Vacancy: सैनिक स्कूल में एलडीसी के पदों पर बिना परीक्षा भर्ती, आवेदन 23 नवंबर तक

सैनिक स्कूल में लोअर डिवीजन का सहित अनेक प्रकार के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है यह भर्ती बिना परीक्षा के आयोजित करवाई जाएगी इन पदों के लिए इंटरव्यू का आयोजन 23 नवंबर 2023 को सुबह 9:00 बजे से किया जाएगा।

सैनिक स्कूल में भर्ती का इंतजार करने वाले सभी बच्चों के लिए खुशखबरी है सैनिक स्कूल ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके द्वारा लोअर डिवीजन क्लर्क नर्सिंग सिस्टम पॉइंट के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इन पदों के लिए इंटरव्यू का आयोजन 23 नवंबर को सुबह 9:00 से किया जाएगा सैनिक स्कूल विद्यालय सीबीएसई संबंध पूर्णतः आवासीय अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय है जो सैनिक स्कूल सोसायटी रक्षा मंत्रालय भारत सरकार के संरक्षण के अधीन कार्यरत है।

Sainik School LDC Vacancy
Sainik School LDC Vacancy

सैनिक स्कूल एलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क

सैनिक स्कूल में एलडीसी भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क में आवेदन कर सकते हैं।

सैनिक स्कूल एलडीसी भर्ती आयु सीमा

सैनिक स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष 16 अधिकतम 50 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी।

सैनिक स्कूल एलडीसी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

सैनिक स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता तीनों पदों के लिए अलग-अलग रखा गया है इसमें तीन प्रकार के पद रखे गए हैं जिसमें लोअर डिवीजन क्लर्क नर्सिंग सिस्टम और पीटीआई सह मेट्रोन पद रखा गया है।

लोअर डिवीजन क्लर्क: सैनिक स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके साथ ही टाइपिंग की गति न्यूनतम 40 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। अभ्यर्थी को शॉर्टहैंड का ज्ञान और अंग्रेजी में पत्राचार करने की क्षमता को अतिरिक्त योग्यता माना जाएगा।

नर्सिंग सिस्टर: सैनिक स्कूल नर्सिंग सिस्टर भर्ती के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से नर्सिंग डिप्लोमा या डिग्री होना चाहिए। अभ्यर्थी 5 वर्ष का अनुभव अथवा प्रशिक्षण के बाद कम से कम 5 वर्ष की सेवा के साथ मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड का भूतपूर्व सैनिक होना चाहिए।

पीटीआई सह मेट्रोन: अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए और अंग्रेजी में धाराप्रवाह बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए।

सैनिक स्कूल एलडीसी भर्ती चयन प्रक्रिया

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए अभेद चुका चयन इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा इसमें अभ्यर्थी 23 नवंबर 2023 को सुबह 9:00 बजे अपने सभी डॉक्यूमेंट और आवश्यक आवेदन फार्म के साथ में निर्धारित फतेह पर पहुंचे।

सैनिक स्कूल एलडीसी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है और इसमें दी गई सभी जानकारी आपको अच्छे से पढ़ लेनी है इसके पश्चात आपको आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकालना है और आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी सही-सही भरनी है।

आवेदन फार्म में सभी जानकारी नीले पन द्वारा अंग्रेजी के ब्लॉक कैपिटल लेटर में बनी है यह आपको अवश्य ध्यान रखना है अब आपको पासपोर्ट साइज फोटो और अपने सही जगह पर सिग्नेचर करने हैं अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी के साथ में लगते हैं अब आपको 23 नवंबर को सुबह 9:00 बजे अपने आवेदन फार्म के साथ में उपस्थित होना है उपस्थित होने का पता नोटिफिकेशन में दिया गया है।

Sainik School LDC Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

नोटिफिकेशन जारी करने की तिथि- 4 नवंबर 2023
इंटरव्यू के लिए तिथि- 23 नवंबर सुबह 9:00 बजे से
ऑफिशल नोटिफिकेशन- Click Here
आवेदन फॉर्म- Click Here