Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Sahara India Refund Payment Status: सहारा इंडिया में सभी के पैसे जारी यहां से चेक करें खाते में आए या नहीं

सहारा इंडिया के पैसे आना शुरू हो गए हैं पैसे आपके खाते में आए या नहीं आए इसके लिए आप घर बैठे चेक कर सकते हैं सहारा इंडिया रिफंड का पैसा चेक करने का डायरेक्ट लिंक जारी कर दिया गया है।

सहारा इंडिया के अंदर देश के करोड़ों लोगों ने पैसे इन्वेस्ट किए थे इसके बदले में सहारा इंडिया ने लोगों को मालामाल कर दिया लेकिन एक समय ऐसा आया जब लोगों का पैसा सहारा इंडिया में रुक गया और 10 करोड़ निवास को को इसके लिए डर-डर की दो ठोकने खाना पड़ रहा है इसके लिए सरकार की तरफ से केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री के द्वारा 18 जुलाई को सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल जारी किया गया था यह पोर्टल पैसे वापस देने का कार्य करता है।

Sahara India Refund Payment Status
Sahara India Refund Payment Status

इस स्कीम के तहत वकायदा जिन लोगों ने पैसे इन्वेस्ट कर रखे हैं उनसे आवेदन मांगे गए हैं उन्हें अपना आवेदन करना है इसके पश्चात सरकार के द्वारा उसे आवेदन फार्म को चेक किया जाएगा और अगर आवेदन फार्म सही पाया जाता है तो आपके पैसे वापस खाते में डाले जाएंगे।

निवेशक अपनी निवेश राशि के लिए सहारा इंडिया पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं इस पोर्टल पर सहारा इंडिया के सभी निवेश को से आवेदन मांगे गए हैं करोड़ से ज्यादा निवेश को ने सहारा इंडिया में 10000 से ज्यादा का अगर निवेश सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, सहारायान यूनिवर्सल मल्टीपर्पस सोसायटी लिमिटेज, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्स कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड में निवेश किया है तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं

सहारा इंडिया पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपके पास मेंबरशिप नंबर बैंक अकाउंट नंबर आधार से जुड़ा मोबाइल नंबर डिपॉजिट सर्टिफिकेट और पैन कार्ड होना चाहिए आपको आवेदन करने से पहले इन डॉक्यूमेंट को पास में रखना है इसके बाद में आवेदन करना है।

आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक भी हम आपको नीचे उपलब्ध करा देंगे अगर आपने पहले से ही आवेदन कर रखा है तो आप इसकी स्टेटस जरूर चेक कर ले कि आपका फॉर्म एक्सेप्ट हुआ है या रिजेक्ट हुआ है अगर आपका फॉर्म सही पाया गया है तो आप अपने बैंक अकाउंट को समय-समय पर चेक करते रहे लोगों का पैसा आना शुरू हो गया है।

सहारा इंडिया रिफंड चेक करने की प्रक्रिया

1.सहारा रिफंड एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है यहां पर आपको डिपॉजिटर लॉगिन के विकल्प पर क्लिक करना है।

2.इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें जो जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही बना है इसके प्रचार नीचे दिए गए सबमिट के बटन पर क्लिक करना है।

3.अब आपके सामने आपका एप्लीकेशन स्टेटस दिखाई देगा जिसमें संपूर्ण जानकारी दी गई है अगर आपके फॉर्म में कोई कमी है तो वह भी बता दी गई है अगर फॉर्मेट कमी नहीं है तो फॉर्म एक्सेप्ट कर लिया गया है तो वह जानकारी भी बताई गई है।

Sahara India Refund Payment Status Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस चेक करने के लिए यहां क्लिक करें।
सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।

3 thoughts on “Sahara India Refund Payment Status: सहारा इंडिया में सभी के पैसे जारी यहां से चेक करें खाते में आए या नहीं”

  1. मेरा भी लगभग एक लाख रुपया सहारा कंपनी में फंस गया है।सरकार ने रिफंड पोर्टल तो जारी कर दिया। और लोग आवेदन भी कर रहे हैं।लेकिन समस्या यह आ रही है कि संदेश में यह लिखकर आ रहा है कि आपके आवेदन में एक या एक से अधिक कमी है।दोबारा आवेदन भरकर resubmit करे।अब समझ में ये नही आता की कमी कहां पर है। या फिर एक उदाहरण स्वरूप form भरकर देना चाहिए।ताकि form भरने में व्यक्ति अपनी कमी को दूर कर सकता।

    Reply

Leave a comment