Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

DTH Free Channel: अब सेट टॉप बॉक्स और डीटीएच की जरूरत नहीं, सभी चैनल बिल्कुल फ्री चलाओ इस तरह

अब डीटीएच रिचार्ज करवाने का झंझट बिल्कुल खत्म हो गया है डीटीएच टीवी के चैनल और सेट टॉप बॉक्स के जितने भी चैनल है वह आप बिल्कुल फ्री में घर बैठे देख सकते हैं इसके लिए आपको ₹1 भी खर्च करने की जरूरत नहीं है।

अगर आप टीवी देखते हैं और टीवी के लिए हर महीने रिचार्ज के पैसे खर्च करते हैं तो आपके लिए यह खबर बिल्कुल जरूरी है हम आपको एक ऐसी तकनीक बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम से आप 800 से अधिक चैनल बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं इसके लिए आपको बिल्कुल पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है सामान्य घरों में हम फ्री डिश का उपयोग करते हैं ताकि टीवी चैनल देखने के लिए पैसे नहीं लेकर लेकिन कई व्यक्ति ऐसे होते हैं जो डीटीएच के ऊपर रिचार्ज करवा कर चैनल देखते हैं।

ज्यादातर शहरों में सेट टॉप बॉक्स काम में लिया जाता है जिसके लिए महीने का रिचार्ज आता है और उसमें जितने चालान हम देखते हैं उसी के पैसे देने पड़ते हैं लेकिन आपको डीटीएच और सेट टॉप बॉक्स दोनों के भी पैसे देने की जरूरत नहीं है आप कोई भी टीवी उसे कर रहे हो आपके लिए यह स्कीम है कि आप 800 से अधिक चैनल बिल्कुल फ्री में देख सकेंगे इसके लिए बिल्कुल पैसे खर्च करने की आपको जरूरत नहीं पड़ेगी।

DTH Free Channel
DTH Free Channel

फ्री में सभी डीटीएच टीवी चैनल देखने के लिए बस आपके पास में एक मोबाइल होना चाहिए अगर आपके पास में मोबाइल है और जिओ की सिम है तो आप इस योजना का लाभ ले सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आपको जिओ टीवी ऐप को ओपन करना है अगर आपके मोबाइल में पहले से नहीं है तो आप एप स्टोर में जाकर जिओ टीवी ऐप को इंस्टॉल कर सकते हैं इसके बाद में आपके सामने सभी संबंधित चैनल की लिस्ट दिखाई देगी।

यहां पर ध्यान देने योग्य बात यह है कि अगर आपके पास में जिओ की सिम है तो आपके मोबाइल में जो जिओ टीवी का ऐप डाला है वह बिल्कुल फ्री में चल जाएगा इसके लिए जरूरी है कि जिओ की सिम आपके पास में हर हालत में होनी चाहिए कोई भी रिचार्ज इसके लिए अलग से करने की जरूरत नहीं है।

फ्री डीटीएच चैनल देखने के लिए जिओ टीवी ऐप को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करने के बाद में उसको एक्टिवेट कर ले और उसके बाद में मोबाइल को टीवी से भी कनेक्ट कर ले टीवी में कनेक्ट करने के बाद में जो मोबाइल पर लाइव रहेगा वह टीवी में आप ऑटोमेटिक देख पाएंगे ऐसी स्थिति में आप अपने मोबाइल पर जो भी चैनल देखना चाहते हैं वह शुरू करके रख दे वह चैनल ऑटोमेटिक टीवी के स्क्रीन पर चालू हो जाएगा यानी कि जिओ की सिम के अंदर आपके मोबाइल में जिओ टीवी एप बिल्कुल फ्री मिलता है उसको आप टीवी पर उपयोग ले सकते हैं।

अपने मोबाइल को टीवी से कनेक्ट करने के लिए अनेक मध्य होते हैं जैसे केबल से ब्लूटूथ से या अन्य किसी माध्यम से जो आप उपयोग में ले रहे हैं उससे कनेक्ट कर ले और उसके बाद में अपने टीम मोबाइल के अंदर मनपसंद चैनल चालू कर दें और वह चैनल ऑटोमेटिक टीवी में आने लग जाएगा।

डीटीएच फ्री चैनल देखने के लिए ऐप कैसे इनस्टॉल करें और एक्टिवेट करें Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

1.डीटीएच फ्री चैनल देखने के लिए सबसे पहले आपको जिओ टीवी ऐप को डाउनलोड करना है इसके बाद में अपने जिओ टीवी एप में अपना जिओ का मोबाइल नंबर दर्ज करना है।

2.इसके पश्चात आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा जिससे जियोटीवी ऐप के अंदर दर्ज करना है अब नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

3.इसके पश्चात आपके मोबाइल पर जिओ टीवी के सभी एचडी चैनल दिखाई देंगे जियोटीवी हिंदी और अंग्रेजी सहित 15 भाषाओं में उपलब्ध है आपको जिस भी भाषा में टीवी चैनल देखना है उसका चयन कर ले।

4.इसमें आप लाइव टीवी देखने के साथ-साथ किसी भी टीवी प्रोग्राम की रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं इस प्रकार फ्री में आप डीटीएच टीवी चैनल देख सकते हैं।

JioTV डाउनलोड करने के लिए iPhone यूजर (यहां क्लिक करें)
JioTV डाउनलोड करने के लिए Android यूजर (यहां क्लिक करें)

Leave a comment