Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

RPSC Admit Card: आरपीएससी ने एक और बड़ी भर्ती के एडमिट कार्ड जारी किए

राजस्थान लोक सेवा आयोग आरपीएससी ने एक और बड़ी भर्ती के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 4 नवंबर और 5 नवंबर का होगा आरपीएससी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग समय समय पर अनेक भर्तीयो आयोजन करता है इसी के मध्य नजर आरपीएससी ने एक और बड़ी भर्ती के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं इस भर्ती के लिए पहले एग्जाम सिटी जारी होगी एग्जाम सिटी 28 अक्टूबर को जारी होगी वही एडमिट कार्ड परीक्षा से 3 दिन पूर्व जारी के जाएंगे परीक्षा का समय 4 नवंबर और 5 नवंबर को रहेगा यानी एडमिट कार्ड 1 नवंबर को शाम तक जारी होंगे वहीं अभ्यर्थियों का परीक्षा से 60 मिनट का परीक्षा केंद्र पर पहुंचना जरूरी है।

RPSC Admit Card
RPSC Admit Card

आरपीएससी की तरफ से आरपीएससी जूनियर लीगल ऑफिसर के एडमिट कार्ड को लेकर नोटिस जारी किया गया है यह भर्ती 140 पदों के लिए आयोजित की जा रही है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जुलाई से 9 अगस्त तक भरे गए थे वही एग्जाम डेट 4 नवंबर और 5 नवंबर को होगी इस भर्ती के लिए एग्जाम सिटी 28 अक्टूबर को जारी होगी वही एडमिट कार्ड परीक्षा से 3 दिन पूर्व जारी होंगे।

आयोग द्वारा कनिष्ठ विधि अधिकारी (विधि एवं विधिक कार्य विभाग) परीक्षा, 2023 का आयोजन दिनांक 04.11.2023 एवं 05.11.2023 को प्रातः 09:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक एवं दोपहर 02:30 बजे से सांय 05:30 बजे तक किया जा रहा है।

अभ्यर्थी उक्त परीक्षा हेतु आवंटित परीक्षा जिला की जानकारी दिनांक 28.102023 से SSO Portal पर लॉगिन कर प्राप्त कर लेवें। उक्त परीक्षा के प्रवेश पत्र परीक्षा दिनांक से तीन दिवस पूर्व आयोग की वेबसाईट एवं SSO Portal पर अपलोड किये जायेंगे। अतः अभ्यर्थी यथाशीघ्र समयान्तर्गत प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लेवें।

परीक्षा केन्द्र पर किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा प्रारम्भ होने के 60 मिनट पूर्व तक ही प्रवेश दिया जायेगा। इसके पश्चात् किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा । अतः अभ्यर्थी परीक्षा के दिन परीक्षा प्रारम्भ होने के लिए नियत समय से पर्याप्त समय पूर्व परीक्षा केन्द्रों पर आवश्यक रूप से उपस्थित हो जाएं ताकि सुरक्षा जाँच एवं पहचान का कार्य समय पर पूर्ण हो सके। देरी से आने पर तलाशी में समय लगने के कारण परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो सकते हैं, अतः समय पर उपस्थित होना सुनिश्चत करें ।

अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध Admit Card लिंक पर जाकर आवेदन-पत्र क्रमांक (Application No.) व जन्म दिनांक से डाउनलोड कर लेवें।

साथ ही अभ्यर्थी https://sso.rajasthan.gov.in पर लॉगिन कर Citizen Apps (G2C) में उपलब्ध Recruitment portal लिंक का चयन कर भी संबंधित परीक्षा का प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्र पर पहचान हेतु मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) लेकर उपस्थित होवें । विशेष परिस्थितियों में मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में ही अन्य मूल फोटो पहचान पत्र यथा ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र के आधार पर प्रवेश अनुमत किया जा सकता है। मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केन्द्र पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा। अभ्यर्थी परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशों का अवलोकन अवश्य कर लेवें

चेतावनी:-

  1. आयोग द्वारा आयोजित परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों को आगाह किया जाता है। कि परीक्षाओं के संबंध में किसी दलाल, मीडिएटर, समाजकंटक या अपराधी के बहकावे में ना आए। यदि कोई परीक्षा में पास कराने के लिये रिश्वत की मांग करता है या किसी अन्य तरह का प्रलोभन या झांसा देता है तो प्रमाण सहित इस संबंध में जाँच एजेन्सी एवं आयोग कंट्रोल रूम के दूरभाष नं. 0145-2635200, 2635212, 2635255 पर सूचित करें।

2. परीक्षा में अनुचित साधन अपनाये जाने एवं अनुचित कृत्यों में संलिप्त होने पर राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम के अध्युपाय) अधिनियम, 2022 के तहत् आजीवन कारावास, 10 करोड़ रूपये तक के जुर्माने से दण्डित एवं चल अचल सम्पत्ति कुर्क कर जब्त की जा सकती है।

आरपीएससी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

आरपीएससी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करना होगा इस प्रक्रिया की सहायता से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

1 : सबसे पहले आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।

2 : यहां पर आपको होम पेज पर एडमिट कार्ड का क्षेत्र दिखाई देगा जहां पर क्लिक करना है इसके पश्चात आपको आरपीएससी जूनियर लीगल ऑफिसर का ऑप्शन दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना है।

3 : अब आपके सामने कुछ जानकारी मांगी जाएगी जैसे एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा यह डालकर आपको गेट एडमिट कार्ड पर क्लिक करना है।

4 : अब आपकी स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसका एक प्रिंट आउट निकालना और भविष्य के लिए सुरक्षित रख ले।

RPSC Admit Card Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आरपीएससी जूनियर लीगल ऑफिसर नोटिस डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
आरपीएससी JLO एक्जाम सिटी/एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment