Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Jamin Ka Naksha: सरकार ने सभी के खेत प्लांट घर का नया नक्शा जारी किया, जमीन का नया नक्शा यहां से तुरंत निकाल ले

सरकार की तरफ से सभी लोगों की जमीन खेत , घर का प्लांट सभी का नक्शा जारी कर दिया है इसके लिए अब कहीं पर आपको जाने की जरूरत नहीं है यह आप घर बैठे निकाल सकते हैं घर के प्लाट का यह नक्शा बिल्कुल नया है जिसे तुरंत आप निकाल सकते हैं।

अगर आप कहीं पर भी निवास करते हैं और आप अपने घर जमीन खेत का नक्शा निकालना चाहते हैं तो आज आप सही जगह आ गए हैं जी हां दोस्तों आज हमारे देश में लोग खेतों में निवास करते हैं कई लोग गांव में रहते हैं वह अपने घर का नक्शा समय पर नहीं प्राप्त कर पाते हैं उन्हें कई बार पटवारी के चक्कर लगाने पड़ते हैं लेकिन अब आपको डरने की जरूरत नहीं है और कहीं पर चक्कर लगाने की भी जरूरत नहीं है आप मात्र 2 मिनट में अपने घर का नक्शा निकाल सकते हैं।

Jamin Ka Naksha
Jamin Ka Naksha

सरकार ने सभी के खेत प्लांट घर का नया नक्शा जारी किया

भारत में अधिकतर लोग आज जमीन के नक्शे के लिए कई बार इधर-उधर भटकते रहते हैं और उन्हें सही जानकारी नहीं मिल पाती जानकारी के भाव में उन्हें अपना नक्शा भी प्राप्त नहीं होता है अगर आप अपना नक्शा प्राप्त करना चाहते हो तो आपको कुछ नहीं करना आपके मोबाइल में हमने जो नीचे प्रक्रिया बताइए उसको फॉलो करना है जिससे आप घर पर ही अपना नक्शा निकाल सकते हैं।

सभी राज्यों की राजस्व विभाग ने नशे को ऑनलाइन कर दिया है ताकि लोग अपने घर पर ही मालूम कर सके कि अपने गांव का नक्शा कैसा है अपने घर का नक्शा कैसा है अपने प्लाट का नक्शा किस प्रकार से दिखता है।

खेत प्लांट घर का नया नक्शा निकालने की प्रक्रिया

खेत प्लांट घर का नक्शा निकालने के लिए आपको सामान्य से प्रक्रिया है जिससे नीचे बताई गई है इससे आप फॉलो कर सकते हैं और उसके बाद में आप अपने घर जमीन का नक्शा निकाल सकते हैं आप चाहे किसी भी जिले में निवास करते हो आपके लिए प्रक्रिया सभी के लिए एक ही बताई गई है

  1. सबसे पहले आपको ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन करें जिसका लिंक नीचे दिया गया है।

2. अब यहां पर आपको अपना जिले का नाम दर्ज करना है इसके बाद तहसील का नाम दर्ज करना है और बाद में अपने गांव का नाम दर्ज करना है।

3. अब आपकी स्क्रीन में दिए गए सर्च बॉक्स में अपने जमीन का खसरा नंबर सर्च करें या मैप में सेलेक्ट करें।

4. इसके पश्चात यहां पर आपके प्लांट की इनफार्मेशन दिखाई देगी और नीचे दिए गए नल के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

5. अब आपका भू नक्शा निकालने के लिए Show Report PDF विकल्प को सेलेक्ट करें।

6. इसके बाद में आपके सामने एक पीडीएफ ओपन हो जाएगी जिसमें भू नक्शा दिखाई देगा अब इस भू नक्शा का प्रिंट आउट निकाल ले या अपने लैपटॉप या मोबाइल में सेव कर ले।

Jamin Ka Naksha Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अपने घर के प्लाट का नक्शा निकालने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment