Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

REET New Vacancy: लो आ गई रीट की 34000 पदों पर नई भर्ती, शिक्षक बनने वालों के लिए शानदार मौका

रीट भर्ती 34000 पदों पर की जाएगी प्रत्येक साल रीट का आयोजन किया जाएगा इसको लेकर पहले ही सरकार ने क्लियर कर दिया है प्रदेश में 34000 पदों पर रीट की नई भर्ती होगी इसके लिए आज हमने आपको लेटेस्ट अपडेट उपलब्ध करवाई है।

शिक्षक बनने का सुनहरा सपना देखने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ गई है प्रदेश में 34000 पदों पर रीट की नई भर्ती होगी इसके लिए सरकार बनने के बाद निकल जाएगी वर्तमान में आचार संहिता लगी हुई है आचार संहिता खत्म होने के बाद नई सरकार का गठन होगा और उसके द्वारा 34000 पदों पर एक बड़ी और बंपर भर्ती की जाएगी।

REET New Vacancy
REET New Vacancy

प्रदेश के शिक्षा मंत्री जो वर्तमान में है उन्होंने पहले स्पष्ट कर दिया था कि यूपीएससी के तर्ज पर राजस्थान में हर साल परीक्षा का आयोजन किया जाएगा इस घोषणा के बाद राजस्थान के बेरोजगार शिक्षक रीट भर्ती 2023 का इंतजार कर रहे हैं हालांकि अभी तक इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है लेकिन संभावना ही यही है कि आचार संहिता खत्म होने के बाद में नई सरकार 34000 पदों पर रीट की भर्ती करवाएगी।

रीट की 34000 पदों पर नई भर्ती

चुनाव से ठीक पहले दैनिक भास्कर जैसे बड़े अखबार ने पहले स्पष्ट कर दिया था कि प्रदेश में अब नई सरकारी रीट करवाएगी आचार संहिता निकट है और अभी तक निर्णय नहीं हुआ है इसलिए नहीं सरकार आने के बाद में लगभग 34000 पदों पर भर्ती होगी और इसका आयोजन माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा किया जाएगा।

एनसीटी की गाइडलाइन के अनुसार प्रत्येक वर्ष रीट का आयोजन करवाना अनिवार्य है देश में सीटेट और यूजीसी का समय समय पर आयोजन होता है लेकिन प्रदेश में रीट का आयोजन समय पर नहीं हो पता है जिसके बाद में बेरोजगार व्यक्तियों को निराशा हाथ लगती है अगर रीट का समय पर आयोजन हो जाए तो बेरोजगार शिक्षक बनने वालों के लिए एक मौका हाथ आ सकता है।

REET New Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

नई रीट भर्ती जारी होते ही तुरंत लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप पर टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं।

Leave a comment