Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan Roadways Bharti: राजस्थान रोडवेज में 2800 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन

राजस्थान रोडवेज में 2800 पदों में भर्ती की जाएगी इसके लिए रोडवेज विभाग भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा राजस्थान सरकार ने इसके लिए प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है रोडवेज में लगभग 2800 पदों पर लंबी समय से भारती अटकी हुई है इसके लिए प्रशासन जल्द से जल्द भर्ती निकालना चाहता है ताकि खाली पड़े पदों को भरकर रोडवेज में कर्मचारियों की भर्ती हो सके और रोडवेज व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके।

राजस्थान रोडवेज में भर्ती कब की जाएगी और इसके लिए नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा इसके बारे में आज विस्तार से बता रहे हैं हम आपको सबसे पहले बता दे की रोडवेज में सरकार से वार्ता के बाद रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित हुई थी इसी हड़ताल में 5200 पदों के प्रस्ताव की जगह 2800 पदों पर भर्ती करने को लेकर सहमति बनी थी।

Rajasthan Roadways Bharti आयु सीमा

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए इसके साथ ही अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है सभी वर्गों को जैसे अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियम अनुसार आयु में छूट भी दी जाएगी।

Rajasthan Roadways Bharti आवेदन शुल्क

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन शुल्क नोटिफिकेशन जारी होने के बाद पता लगेगा अभी तक आधिकारिक नोटिफिकेशन नहीं जारी हुआ है आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होगा इस समय रास्ता रोडवेज भर्ती के आवेदन शुल्क के बारे में जानकारी दी जाएगी।

Rajasthan Roadways Bharti शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए क्षेत्र की योग्यता इस पर कहां से रखी गई है शैक्षणिक योग्यता सभी सभी पदों के लिए अलग-अलग होगी जिसमें हम ड्राइवर और कंडक्टर की मुख्य रूप से शैक्षणिक योग्यता आपके यहां पर बता रहे हैं।

Rajasthan Roadways Bharti चयन प्रोसेस

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए अभ्यर्थी से लिखित परीक्षा करवाई जाएगी लिखित परीक्षा में पास होने वाले सभी अभ्यर्थियों को प्रैक्टिकल के लिए बुलाया जाएगा प्रैक्टिकल में राजस्थान रोडवेज ड्राइवर पद के लिए ड्राइविंग का लाइसेंस होना चाहिए जिसके साथ में वह प्रैक्टिकल के तहत बस को चला सके इसके अलावा कंडक्टर के लिए प्रैक्टिकल की परीक्षा होगी अन्य योग्यता रखी गई है जिसका एग्जाम पैटर्न पास होने के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रैक्टिकल के लिए बुलाया जाएगा।

Rajasthan Roadways Bharti आवेदन कैसे करें

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगा जाएगा ऑनलाइन आवेदन मांगने के बाद में अध्यक्ष को अंतिम तिथि तक इसका आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा वहां पर आपको रिक्रूटमेंट के क्षेत्र पर क्लिक करके अपने आवेदन को भरना होगा आवेदन में सभी जानकारी सही-सही बनी है इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकालना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

Rajasthan Roadways Bharti Check

Latest Upadte: राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए हमने यह खबर आपको विभिन्न समाचार एजेंसी प्राप्त हुई है जिसके माध्यम से बताई है राजस्थान रोडवेज भर्ती का नोटिफिकेशन आने वाले कुछ दिनों में जारी किया जा सकता है

Leave a comment