Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan Madarsa Board Vacancy: राजस्थान मदरसा बोर्ड में शिक्षा अनुदेशक के 6843 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राजस्थान में पिछले 10 साल के बाद में यह भर्ती आई है इसके लिए लंबे समय से बेरोजगार अभ्यर्थी मांग कर रहे थे अब इसके लिए शर्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आधिकारिक नोटिफिकेशन 27 अक्टूबर को जारी किया जाएगा राजस्थान मदरसा बोर्ड के लिए 6843 पदों के लिए भर्ती की जाएगी इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं ऑनलाइन आवेदन 27 अक्टूबर से 25 नवंबर तक भरे जाएंगे।

मदरसा बोर्ड में 10 साल बाद यानी 2013 के बाद में राजस्थान मदरसा बोर्ड में किसी प्रकार की कोई भर्ती आयोजित नहीं हुई है अब राजस्थान मदरसा बोर्ड में शिक्षा अनुदेशक की भर्ती होगी इसके बाद में शिक्षा अनुदेशकों की कमी को पूरा किया जा सकेगा इसके लिए नोटिफिकेशन पहले ही जारी कर दिया गया है अभी शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है इसके लिए पैरा टीचर के लिए 4143 पद रखे गए हैं वही कंप्यूटर पैरा टीचर के लिए 2700 पद रखे गए है।

Rajasthan Madarsa Board Vacancy
Rajasthan Madarsa Board Vacancy

राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती के लिए डिटेल नोटिफिकेशन 27 अक्टूबर को जारी होगा और 27 अक्टूबर से ही आवेदन फार्म भरे जाएंगे इसके लिए अंतिम तिथि 25 नवंबर रखी गई है परीक्षा की तिथि अलग से घोषित की जाएगी।

मदरसा बोर्ड भर्ती आवेदन शुल्क

राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती के लिए आवेदन शुल्क से संबंधित संपूर्ण जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी जाएगी

राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती के लिए आयु सीमा

राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी जाएगी आयु की विस्तृत जानकारी आयु की गणना से संबंधित डिटेल आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी जाएगी।

राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

  • पैरा टीचर- भारत में किसी विधि द्वारा स्थापित किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बी.एड/ बी.एस.टी.सी पास होना अनिवार्य है
  • कंप्यूटर पैरा टीचर-
  • मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर विज्ञान/ इलेक्ट्रॉनिक्स/ आईटी में स्नातक/ पीजीडीसीए/ कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर एप्लीकेशनअनिवार्य होगा, इसके आलावा कंप्यूटर एप्लीकेशन में अन्य समान डिप्लोमा या DOEACC SOCIETY द्वारा संचालित “ओ”/ “ए” लेवल कोर्स पास होना अनिवार्य होगा

मदरसा बोर्ड भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मेडिकल एग्जामिनेशन जो फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा।

राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया भी हम आपको आसान प्रक्रिया में बता देंगे।

Step-1: सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Step-2; इसके पश्चात आपको एसएसओ आईडी को लॉगिन करना है यहां पर आपको एसएसओ आईडी लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करना है।

Step-3: अब आपको रिक्रूटमेंट के क्षेत्र पर क्लिक करना है यहां पर आपको राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती पर क्लिक करना होगा।

Step-4: रिक्वायरमेंट से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर ले और उससे अच्छे से पढ़ ले इसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।

Step-5:अब आपको ऑनलाइन आवेदन में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।

Step-6: आवेदन फार्म को पूर्ण रूप से बढ़ाने के बाद में आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

Step-7: अभ्ध्यायर्थी न रखें आवेदन फार्म को पूर्ण रूप से भरने के बाद में आवेदन का प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

Rajasthan Madarsa Board Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
  • आवेदन फार्म शुरू- 27 अक्टूबर 2023
  • आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि- 25 नवंबर 2023
  • शॉर्ट नोटिफिकेशन- डाउनलोड
  • अप्लाई ऑनलाइन- अप्लाई

Leave a comment