Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan Data Entry Operator Bharti: राजस्थान में इंटरव्यू के आधार पर डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

राजस्थान में डाटा एंट्री ऑपरेटर और लैब टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जनरल हॉस्पिटल सवाई माधोपुर में डाटा एंट्री ऑपरेटर और लैब टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती निकाली गई है इन पदों के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म 6 अक्टूबर से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 16 अक्टूबर रखी गई है।

राजस्थान जनरल हॉस्पिटल सवाई माधोपुर में अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें डाटा एंट्री ऑपरेटर और लैब टेक्नीशियन के पद शामिल है यह भर्ती ऑफलाइन मोड में की जाएगी और अस्थाई स्तर पर की जाएगी ऑफलाइन आवेदन 6 अक्टूबर से शुरू हो चुके हैं और 16 अक्टूबर शाम 5:00 बजे कब भरे जाएंगे इसके बाद में इंटरव्यू और स्किल टेस्ट और ओरिजिनल डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन 18 अक्टूबर 2023 को सुबह 11:30 बजे से माइक्रोबायोलॉजी विभाग जनरल हॉस्पिटल सवाई माधोपुर में होगा।

Rajasthan Data Entry Operator Bharti
Rajasthan Data Entry Operator Bharti

यहां पर डाटा एंट्री ऑपरेटर और लैब टेक्नीशियन दो प्रकार के पद रखे गए हैं दोनों पदों की जानकारी हम आपको नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं शैक्षणिक योग्यता में दोनों की जानकारी उपलब्ध करवाई गई है इसके अलावा आधिकारिक नोटिफिकेशन भी उपलब्ध करवाया गया है।

डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती लिए आवेदन शुल्क

जनरल हॉस्पिटल सवाई माधोपुर में डाटा एंट्री और लैब टेक्नीशियन भर्ती के लिए किसी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए आयु सीमा

डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है जिनको सरकारी नियम अनुसार आयु में छूट मिलती है उनको छुट में मिलेगी।

डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार से हैं

डाटा एंट्री ऑपरेटर:- संबंधित क्षेत्र में एक वर्ष के अनुभव के साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन में एक वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम के साथ स्नातक, आईसीएमआर/एनसीडीसी परियोजना और निजी अस्पताल में काम करने का पूर्व अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

प्रयोगशाला तकनीशियन:- मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमएलटी में बीएससी या
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्थान से डीएमएलटी के साथ विज्ञान विषयों में 10+2।
वांछनीय योग्यता माइक्रोबायोलॉजी प्रयोगशाला में 1 वर्ष का कार्य अनुभव।
कंप्यूटर एप्लीकेशन का ज्ञान.
आईसीएमआर/एनसीडीसी परियोजना और निजी अस्पताल में काम करने का पिछला अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती चयन प्रक्रिया

डाटा एंट्री ऑपरेटर और लैब टेक्नीशियन भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया इस प्रकार से हैं। – इस भर्ती में सबसे पहले इंटरव्यू होगा इंटरव्यू में पास होने वाले अभ्यर्थियों के लिए स्किल टेस्ट आयोजित होगा इसके बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और अंत में फाइनल मेरिट लिस्ट।

डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आवश्यक दस्तावेज

10वीं कक्षा की मार्कशीट
12वीं कक्षा की मार्कशीट
अभ्यर्थी का मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी
आधार कार्ड
अभ्यर्थी का फोटो एवं सिग्नेचर
जाति प्रमाण पत्र
पद से संबंधित शैक्षणिक योग्यता के डाक्यूमेंट्स
अन्य कोई दस्तावेज, जिसका अभ्यर्थी लाभ चाहता है।

डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आवेदन करने की प्रक्रिया

जनरल हॉस्पिटल सवाई माधोपुर भर्तीके लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन बोर्ड में करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छे से डाउनलोड कर लेना है उसके बाद में सभी जानकारी पर देनी है अब आपको एक A-4 साइज के अच्छी क्वालिटी के कागज पर एक प्रिंट आउट निकालना है इसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है और आवेदन फार्म के साथ में सभी आवश्यक दस्तावेज अपनी फोटो निर्धारित स्थान पर और सिग्नेचर करना है और आवेदन फार्म को एक लिफाफे में डालकर दिए गए एड्रेस पर भेजना है आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि तक या उससे पहले निर्धारित स्थान पर पहुंच जाना चाहिए।

Rajasthan Data Entry Operator Bharti Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू- 6 अक्टूबर 2023
आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि – 16 अक्टूबर
नोटिफिकेशन- डाउनलोड
आवेदन फॉर्म- डाउनलोड

Leave a comment