Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan CM Face: राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चेहरा घोषित देखिए नए मुख्यमंत्री का नाम और जानकारी

राजस्थान विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद में 3 दिसंबर को परिणाम घोषित कर दिए गए हैं जैसा कि लगभग लगभग फाइनल हो चुका है कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनना तय है अब सभी लोग जानना चाहते हैं कि राजस्थान में मुख्यमंत्री किसे बनाया जाएगा।

राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों में से 199 के नतीजे आज 3 नवंबर को घोषित किया जा रहे हैं इनमें से ज्यादातर के परिणाम घोषित हो चुके हैं राजस्थान में निर्दलीयों ने इस बार बड़ी भूमिका निभाई है यह खास बात यह भी रही है कि कांग्रेस की बजाय भाजपा के बाकी ज्यादा जीतकर आएंगे यहां पर हम बात करें तो चित्तौड़गढ़ से चंद्रभान सिंह आक्या और शिव से रविंद्र सिंह भाटी, बाड़मेर से प्रियंका चौधरी ने बड़ी बढ़त बना ली है।

Rajasthan CM Face
Rajasthan CM Face

वहीं भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ में राजस्थान में सरकार बनाती हुई नजर आ रही है पिछले कार्यकाल की बात करें तो 2013 से लेकर 18 तक वसुंधरा राज्य राजस्थान के मुख्यमंत्री थी यह दूसरी बार मुख्यमंत्री बनाई गई थी लेकिन केंद्रीय नेतृत्व के नाराज होने के कारण पिछले विपक्ष में 5 साल में वसुंधरा को कोई महत्व नहीं दिया गया ऐसे में बताया जा रहा है कि कोई मुख्यमंत्री और भी घोषित किया जा सकता है।

सूत्रों की बात करी तो मुख्यमंत्री की बात करें तो केंद्रीय नेतृत्व चाहता है कि राजस्थान में ऐसा व्यक्ति मुख्यमंत्री बने जिससे भाजपा अगले 15 से 20 साल तक स्टेबल रहे यानी लगातार सरकार बनाएं मुख्यमंत्री की रेस में सबसे पहले नाम आने वालों में से प्रताप पुरी जी महाराज पोकरण से हैं उसके अलावा दिया कुमारी, कैलाश चौधरी मुख्यमंत्री के चेहरे के ऊपर सबसे पहले रेस में है।

हालांकि यह भी संभव नहीं बताई जा रही है कि अगर बहुमत के आसपास ही रहे तो वसुंधरा राज्य को भी मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है अगर बहुमत से ज्यादा सिम रही तो केंद्रीय नेतृत्व अपने हिसाब से मुख्यमंत्री बनाएगी लेकिन संभावना ही यही है कि इन तीन नाम में से किसी को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

Rajasthan CM Face Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एक संभावना है यही भी जताई जा रही है कि निर्दलीयों को अगर भाजपा अपने पाली में लाती है तो फिर निर्दलीयों को साधने के लिए कोई बड़ा लीडर सामने लाया जाएगा इसके अलावा भाजपा की तरफ से बीजेपी ने अपने भाइयों को भी अपने साथ लेना शुरू कर दिया है बताया जा रहा है उसे सूत्रों से खबर है किरोड़ी लाल मीणा भी मुख्यमंत्री की रेस में है।

1 thought on “Rajasthan CM Face: राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चेहरा घोषित देखिए नए मुख्यमंत्री का नाम और जानकारी”

Leave a comment