Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Board Exam Time Table: 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा सभी राज्यों का टाइम टेबल जारी, यहां देखें विषयवार टाइम टेबल

बोर्ड परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए परीक्षा 15 फरवरी से लेकर 10 अप्रैल तक आयोजित कराई जाएगी प्रैक्टिकल परीक्षा 1 जनवरी से शुरू होगी विस्तृत रूप से टाइम टेबल की जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है।

बोर्ड परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए 15 फरवरी से 10 अप्रैल की तारीख निश्चित की है परीक्षा की अवधि लगभग 55 दिन की रहेगी जिन विद्यार्थियों को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 2024 की परीक्षा में शामिल होना है वह अपना थ्योरी का टाइम टेबल देख सकते हैं।

Board Exam Time Table
Board Exam Time Table

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं कक्षा के पेपर में 50 सवाल और 12वीं के पेपर में 40 सवाल क्षमता आधारित होंगे क्षमता आधारित प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप लॉन्ग और शॉर्ट आंसर वाले होंगे, सैंपल पेपर को पढ़ने के बाद छात्र-छात्राएं एक बार यह जान लेंगे की पेपर किस पैटर्न पर आधारित होगा उन्हें एग्जाम की जानकारी और तैयारी करने की लिखने में आसानी होगी।

10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा सभी राज्यों का टाइम टेबल जारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई के विंटर स्कूलों के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं दोनों के लिए सत्र 2024 के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी 2024 से शुरू की जाएगी।

सीबीएसई 10वीं और 12वीं परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि पिछले साल डेट शीट डिटेल में 29 दिसंबर को जारी की गई थी ऐसे में उम्मीद है कि 29 दिसंबर के आसपास विस्तृत रूप से डिटेल यानी सब्जेक्ट वाइज एग्जाम डेट भी जारी कर दी जाएगी।

Board Exam Time Table Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई की परीक्षा में सभी राज्यों के विद्यार्थी भाग लेते हैं ऐसे में यह टाइम टेबल सभी राज्यों के लिए लागू होगा जो सीबीएसई के विद्यार्थी है केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा दसवीं की परीक्षा 15 फरवरी से 10 अप्रैल तक चलेगी वहीं 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से 10 अप्रैल तक करवाई जाएगी।

आपके बोर्ड राज्य का टाइम टेबल जारी होते ही तुरंत सूचना पाने के लिए व्हाट्सएप और टेलीग्राम ज्वॉइन करे।

1 thought on “Board Exam Time Table: 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा सभी राज्यों का टाइम टेबल जारी, यहां देखें विषयवार टाइम टेबल”

Leave a comment