Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan Board 10th 12th Result: राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट यहां से चेक करे

राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के सभी 20 लाख विद्यार्थी यहां से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं बोर्ड के लिए परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही सभी विद्यार्थी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर 10वीं और 12वीं रिजल्ट चेक कर सकते हैं इस बार 10वीं और 12वीं दोनों क्लासों को मिलाकर लगभग 20 लाख विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा में भाग लिया है।

Rajasthan Board 10th 12th Result
Rajasthan Board 10th 12th Result

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा आयोजित करवाई जाती है 10वीं के अंदर सभी विद्यार्थी एक साथ भाग लेते हैं वही 12वीं बोर्ड के अंदर कला वाणिज्य विज्ञान तीन संकाय में से बांटा गया है विद्यार्थियों के लिए रिजल्ट भी अलग-अलग जारी किया जाता है।

राजस्थान बोर्ड के लिए अब रिजल्ट का इंतजार भी बिल्कुल खत्म हो चुका है अब तय किया जा चुका है कि रिजल्ट किस समय जारी किया जाएगा मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सबसे पहले हम आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड विज्ञान और वाणिज्य संकाय का रिजल्ट एक साथ जारी होगा जिसके लिए एक-दो दिन में ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

इसके पश्चात राजस्थान बोर्ड की तरफ से कला वर्ग के लिए रिजल्ट जारी किया जाएगा कला वर्ग का रिजल्ट अकेले जारी किया जाएगा इसके लिए लगभग 20 मई से लेकर 25 मई के बीच में इसका रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

इस साल आरबीएसई 10वीं परीक्षा में करीब 9 लाख और इंटर परीक्षा में करीब 9 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इंटर आर्ट्स में अकेले 6 लाख छात्र थे। वहीं 2.31 लाख छात्र साइंस में और 27,338 छात्र कॉमर्स में थे।

सबसे अंत में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी किया जाएगा जो कि मैं के अंतिम सप्ताह में या जून के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है राजस्थान बोर्ड जब भी रिजल्ट जारी करता है तो उससे पहले सूचना जारी करता है।

Rajasthan Board 10th 12th Result Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इस प्रकार 10वीं 12वीं बोर्ड का रिजल्ट कब-कब जारी किया जाएगा इसकी जानकारी हमने आपको ऊपर बता दी है रिजल्ट जारी होते ही तुरंत सूचना पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से भी जुड़ सकते हैं।

Leave a comment