Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

BSF Vacancy: बीएसएफ ने 10वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया, आवेदन 18 मई से शुरू

बीएसएफ सीमा सुरक्षा बल भर्ती का दसवीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन 18 में से शुरू होंगे।

सीमा सुरक्षा बल के द्वारा अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 मई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 16 जून रखी गई है भर्ती के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है।

BSF Vacancy
BSF Vacancy

बीएसएफ भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 है जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है।

बीएसएफ भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 16 जून 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

बीएसएफ भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग है शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास से लेकर डिप्लोमा डिग्री तक रखी गई है विस्तार जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है।

बीएसएफ भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

बीएसएफ भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जिसके लिए सबसे पहले तो आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करके संपूर्ण जानकारी अच्छे से देख लेनी है।

इसके पश्चात ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करके आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है और अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके फाइनल सबमिट पर क्लिक करना है और सुरक्षित आवेदन का प्रिंट आउट निकाल लेना है।

BSF Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 18 मई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 16 जून 2024

नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

9 thoughts on “BSF Vacancy: बीएसएफ ने 10वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया, आवेदन 18 मई से शुरू”

Leave a comment