Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

PM Modi Diwali gift: पीएम मोदी ने दीपावली पर देशवासियों को दिया बड़ा तोहफा, 15 लाख रुपए, नया घर

पीएम मोदी ने देशवासियों के लिए बड़ा तोहफा दिया है दीपावली से पहले पीएम मोदी ने देशवासियों के लिए डायरेक्ट बेनिफिट की सुविधा प्रदान की है इसके अलावा रूपए पैसे से लेकर खाने-पीने का सामान चिकित्सा व्यवस्था आदि सहित 10 बड़े दीपावली पर गिफ्ट दिए हैं।

देश में समय-समय पर प्रधानमंत्री के द्वारा अनेक योजनाएं संचालित की जाती है ताकि गरीबों का फायदा हो सके हाल ही में देश के प्रधानमंत्री के द्वारा अनेक योजनाओं का शुभारंभ किया गया है इसके अलावा पहले से चल रही योजनाओं को भी आगे बढ़ाया गया है गरीब लोगों के लिए यह योजनाएं एक मील का पत्थर साबित होगी सभी 10 योजनाओं की जानकारी हम आपको नीचे बता रहे।

PM Modi Diwali gift
PM Modi Diwali gift

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 बड़ी घोषणाएं की है सबसे बड़ी घोषणा यह है कि अब 5 साल तक सरकार की तरफ से सभी देशवासियों को मुफ्त में राशन दिया जाएगा जो इसके लिए पात्र हैं यह राशन कार्ड धारकों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है इस फैसले के बाद में गरीबों लोगों के लिए डायरेक्ट बेनिफिट होगा वर्तमान में सरकार की तरफ से प्रति व्यक्ति 5 किलो राशन दिया जाता है जो अब आगे 5 साल तक दिया जाएगा।

नरेंद्र मोदी के द्वारा दूसरा सबसे अच्छा फैसला महिलाओं के लिए दिया गया है अब देश की सभी महिलाओं को 12-12000 देने का ऐलान किया गया है देश के प्रधानमंत्री ने अविवाहित महिलाओं के लिए यह घोषणा की है।

मजदूर वर्ग के लिए भी एक बड़ी घोषणा की गई है मजदूरों को ₹10000 सालाना दिया जाएगा पर सभी मजदूरों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है इसमें मजदूर अपने परिवार का लालन-पालन अच्छे ढंग से कर सकेंगे यह घोषणाएं वर्तमान में देश के प्रधानमंत्री के द्वारा चुनाव के मध्य नजर की गई है।

सभी माता बहनों को ₹500 में सिलेंडर दिया जाएगा इसके अलावा प्रदेश में सरकार बनने के बाद में 15-15 लख रुपए का बीमा भी सरकार के द्वारा किया जाएगा यह स्वास्थ्य के अंदर उठाया गया बहुत ही बड़ा कदम है इसके बाद में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार आएगा और गरीब व्यक्ति फ्री में इलाज करा सकेगा।

सरकार के द्वारा युवाओं के लिए भी बड़ा वादा किया गया है सरकार के द्वारा बताया गया है कि प्रदेश में सरकार बनने पर 2 साल के अंदर 57000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी इसके अलावा जो भी घोटाले हुए हैं उनकी पारदर्शिता के साथ में जांच की जाएगी।

चुनावी राज्य में सरकार बनने के उपरांत सरकार ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर पर डेढ़ लाख भर्ती की जाएगी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लंबित 18 लाख घरों का निर्माण पूरा किया जाएगा सभी प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है।

आयुष्मान भारत के तहत प्रत्येक परिवार को 5 से 10 लाख का स्वास्थ्य बीमा होगा हर गर्भवती महिलाओं को ₹21000 सरकार की तरफ से दी जाएंगे प्रत्येक जिले में महिलाओं के लिए पिंक थाना की स्थापना की जाएगी इसमें उनकी किसी भी मुसीबत में आसानी से सहायता मिल सकेगी।

PM Modi Diwali gift Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बच्ची के जन्म पर डेढ़ लाख रुपए देने के लिए आश्वासन प्रमाण पत्र दिया जाएगा जो उसके आवश्यक होने पर मिलेगा। इस प्रकार देश में 10 बड़ी घोषणाएं हैं इनमें से सबसे बड़ी घोषणा यही है कि अगले 5 साल तक देश के गरीब लोगों को अनाज का मुफ्त राशन मिलेगा यह राशन मिलने के बाद में वह अच्छा जीवन यापन कर सकेंगे अन्य सुविधाएं भी सरकार की तरफ से घोषित की गई है।

1 thought on “PM Modi Diwali gift: पीएम मोदी ने दीपावली पर देशवासियों को दिया बड़ा तोहफा, 15 लाख रुपए, नया घर”

Leave a comment