Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ISRO Driver Bharti: इसरो में 10वीं पास के लिए ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 13 नवंबर से शुरू

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने ड्राइवर के पदों पर भारती का नोटिफिकेशन जारी किया है इसमें इच्छुक और योग्य भर्ती ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं भारती के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है ऑनलाइन आवेदन 13 नवंबर से लेकर 27 नवंबर तक भरे जाएंगे।

इसरो ने एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने लाइट भी कल ड्राइवर व हैवी व्हीकल ड्राइवर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है इन पदों के लिए ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन मांगे गए हैं इसरो भर्ती के लिए अधिसूचना 11 नवंबर से लेकर 17 नवंबर के बीच जारी होने वाले रोजगार समाचार में की जाएगी इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 13 नवंबर से शुरू होंगे 27 नवंबर तक भरे जाएंगे।

ISRO Driver Bharti
ISRO Driver Bharti

लाइट व्हीकल ड्राइवर के 9 पद प्रकाशित किए गए हैं जिन में सामान्य श्रेणी के 5 पद, ओबीसी के 2 पद, अनुसूचित जाति का 1 पद वह ईडब्ल्यूएस कैटेगरी का 1 पद शामिल है हैवी व्हीकल ड्राइवर भर्ती के लिए 9 पद प्रकाशित किए गए हैं जिनमें सामान्य श्रेणी के 5 पद, ओबीसी कैटेगरी के 2 पद, एससी केटेगरी का 1 पद व ईडब्ल्यूएस कैटेगरी का एक पद शामिल है।

इसरो भर्ती के लिए आवेदन शुल्क: इसरो भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना है ऑनलाइन आवेदन पढ़ने के पश्चात आपसे अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से आवेदन शुल्क मांगा जाएगा।

इसरो ड्राइवर भर्ती लिए आयु सीमा

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष रखी गई है आयु की गणना नोटिफिकेशन में दी गई तिथि के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी जिनको सरकार से छूट प्राप्त है।

इसरो ड्राइवर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए लाइट व्हीकल ड्राइवर पद के लिए 10वीं पास के साथ में लाइट व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस पर 3 साल का अनुभव होना चाहिए वही हैवी व्हीकल ड्राइवर पद के लिए हैवी व्हीकल ड्राइवर का लाइसेंस और पब्लिक सर्विस बीच होना अनिवार्य है इसमें 5 साल का अनुभव होना चाहिए।

इसरो ड्राइवर पे स्केल- इसरो ड्राइवर भर्ती के अंतर्गत लाइट वहीकल ड्राइवर व हैवी व्हीकल ड्राइवर के लिए पे स्केल 19900/- से 63200/- पे मैट्रिक्स लेवल 2 का रहेगा।

इसरो ड्राइवर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन पढ़ने की संपूर्ण प्रक्रिया हम आपके यहां पर बता रहे हैं इस प्रक्रिया को फॉलो करके आप भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

1.सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है जहां पर आपको नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है और दी गई सभी जानकारी अच्छे से पढ़ लेनी है।

2.इसके प्रसाद आपके ऊपर दिए गए अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी आपको सही-सही भरनी है।

3.आवेदन फॉर्म पूर्ण रूप से बढ़ाने के बाद में आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

4.अंत में आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

ISRO Driver Bharti Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने के तारीख: 13 नवंबर 2023
आवेदन करने की अंतिम तारीख: 27 नवंबर 2023
ISRO Driver Bharti 2023 Notification: Click Here
Apply Online:- Click Here

2 thoughts on “ISRO Driver Bharti: इसरो में 10वीं पास के लिए ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 13 नवंबर से शुरू”

Leave a comment