Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

LUVAS Vacancy: एलयूवीएएस में ड्राइवर क्लर्क चपरासी स्टेनोग्राफर और मैसेंजर के पदों पर 10वीं पास के लिए निकली भर्ती

एलयूवीएएस भर्ती का ड्राइवर क्लर्क स्टेनोग्राफर चपरासी मैसेंजर टेक्नीशियन के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक भरे जाएंगे।

एलयूवीएएस में एक बड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जो अभ्यर्थी ड्राइवर क्लर्क स्टेनोग्राफर चपरासी मैसेंजर टेक्नीशियन आदि पदों के लिए भर्ती का इंतजार कर रहे थे उनके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके तहत अलग-अलग प्रकार के पद रखे गए हैं इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 दिसंबर से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 5 जनवरी 2024 है।

LUVAS Vacancy
LUVAS Vacancy

एलयूवीएएस भर्ती के लिए सभी पदों के लिए योग्यता अलग-अलग रखी है ज्यादातर पदों के लिए योग्यता 10वीं और 12वीं पास रखी गई है।

एलयूवीएएस भर्ती आवेदन शुल्क

एलयूवीएएस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ग्रुप सी पोस्ट के लिए सामान्य वर्ग के लिए ₹1000 रखा गया है इसके अलावा अनुसूचित जाति, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 125 रुपए महिला के लिए और 250 रुपए रुपए पुरुष के लिए रखा गया है।

वही ग्रुप डी पोस्ट के लिए सामान्य वर्ग हेतु आवेदन शुल्क 600 रुपए रखा गया है इसके अलावा अनुसूचित जाति आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए महत्वपूर्ण सेतु आवेदन शुल्क 150 रुपए और महिला हेतु आवेदन शुल्क 75 रुपए रखा गया है।

एलयूवीएएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष के बीच रखी गई है आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

एलयूवीएएस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

एलयूवीएएस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं और 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी पद वाईज डिटेल आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है।

एलयूवीएएस भर्ती चयन प्रक्रिया

एलयूवीएएस भर्ती में विभिन्न पदों के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। पद के अनुसार लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार को ट्रेड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद दस्तावेजों की जांच होगी। उसके बाद आवेदक को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

इस भर्ती के लिए सभी पदों हेतु चयन प्रक्रिया अलग-अलग रखी गई है इसलिए चयन प्रक्रिया की जानकारी भी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन में अवश्य देख लेनी है।

एलयूवीएएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एलयूवीएएस भर्ती का आवेदन करने के लिए आपको ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना है और नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है।

इसके पश्चात नोटिफिकेशन में जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसके लिए शैक्षणिक योग्यता सहित संपूर्ण जानकारी अवश्य देख लेनी है।

अब आपको फिर से नीचे दिए गए अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है जहां पर आपका आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा यहां पर संपूर्ण जानकारी दर्ज कर देनी है अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड कर देना है।

इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है और आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है इसके पश्चात फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि हमेशा काम आ सके।

LUVAS Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू: 15 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 05 जनवरी 2024
अप्लाई ऑनलाइन – Click Here
आधिकारिक नोटिफिकेशन- Click Here

Leave a comment