Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Jal Jeevan Mission Yojana Vacancy: जल जीवन मिशन भर्ती आवेदन शुरू गांव में ही नौकरी मिलेगी

जल जीवन मिशन योजना भर्ती के तहत देश के सभी गांव में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं इस भर्ती में अभ्यर्थी को गांव में ही पानी की टंकी पर नौकरी दी जाएगी।

जल जीवन मिशन योजना भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं इस योजना में सरकार का मुख्य लक्ष्य प्रत्येक घर तक जल पहुंचना है जिसके लिए प्रत्येक गांव में एक पानी की टंकी बनाई जा रही है और उसके लिए सरकारी कार्मिक की भर्ती की जारी है इस भर्ती के लिए व्यक्ति को उसके अपने गांव में ही नौकरी दी जाएगी इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी समय पर अपना आवेदन कर दें।

Jal Jeevan Mission Yojana Vacancy
Jal Jeevan Mission Yojana Vacancy

जल जीवन मिशन भर्ती आवेदन शुल्क: इस भर्ती के लिए आवेदन बिल्कुल निशुल्क रखा गया है।

जल जीवन मिशन भर्ती आयु सीमा

जल जीवन मिशन योजना भर्ती के लिए अभेद क्यों की आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष रखी गई है अधिकतम आयु सीमा का कोई प्रावधान नहीं है यानी कि सभी पात्र व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकेंगे।

जल जीवन मिशन भर्ती शैक्षणिक योग्यता

जल जीवन मिशन योजना भर्ती के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

जल जीवन मिशन भर्ती पे स्केल: इस भर्ती के लिए अभेद क्यों का चयन होने के बाद में ₹6000 प्रतिमाह पेमेंट दिया जाएगा जिसमें 10% तक प्रतिवर्ष वृद्धि होगी।

जल जीवन मिशन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जल जीवन मिशन योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन करना होगा अभी सिर्फ एक ही राज्य के आवेदन फार्म शुरू हुई है जिसके लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

Jal Jeevan Mission Yojana Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

उत्तर प्रदेश जल जीवन मिशन भर्ती का आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

अभी सिर्फ एक ही राज्य में आवेदन फार्म शुरू हुई है जो कि उत्तर प्रदेश हैं अन्य राज्यों में आवेदन फार्म जल्द शुरू होंगे इसके लिए आवेदन फार्म शुरू होने के बाद में आप इसके अपडेट पाना चाहते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप पर टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं।

Leave a comment