Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

India vs Pakistan Match: भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप में इस देश का जितना फिक्स, इस देश की होगी बुरी हार

भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप में इस बार का मुकाबला बहुत ही रोचक होने वाला है वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने रोहित मानसिक अंदाज में अपने कैंपेन का अंदाज किया है जहां सबसे पहले चेन्नई के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को बहुत ही बुरी तरह से हराया उसके बाद दिल्ली के मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ शतक के बदौलत वन साइड की दर्ज करवा दी 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के मध्य वर्ल्ड कप होना है जो अहमदाबाद के स्टेडियम में होगा और 2:00 बजे से शुरू होगा।

इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत ही रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा वर्ल्ड कप में पहली बार होगा कि दोनों देश इस बार बहुत ही टप फाइट में भिड़ेंगे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम उतारने वाली है यह इतिहास में बहुत ही स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा।

India vs Pakistan Match
India vs Pakistan Match

इंडिया और पाकिस्तान वनडे इतिहास

इंडिया और पाकिस्तान में वनडे का इतिहास भी अलग ही रहा है हेड टू हेड परफॉर्मेंस के बारे में बात करें तो वनडे फॉर्मेट के इतिहास में अभी तक भारत और पाकिस्तान कुल 134 बार आमने-सामने हो चुके हैं जहां पर 73 बार पाकिस्तान की टीम ने जीत दर्ज की है वहीं भारत ने 56 बार जीत दर्ज किया पांच में जहां पर जो रिजल्ट है यानी ओवरऑल हेड टू हेड के मामले में पाकिस्तान की टीम ने बाजी मारी है।

लेकिन जहां तक वर्ल्ड कप की बात करें तो वर्ल्ड कप में हम दोनों टीमों के हेड टू हेड परफॉर्मेंस में नजर डालते हैं तो टोटल 7 मैच अभी तक दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं जहां पर साथ माफ मुकाबले में भारत टीम ने वर्ल्ड कप में जीत दर्ज की है वर्ल्ड कप में अभी तक पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ पहली जीत का भी अभी तक इंतजार है यानी पाकिस्तान भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में एक बार भी नहीं जीता है।

इंडिया पाकिस्तान वर्ल्ड कप अपडेट

अगर हम बात करें कुछ बड़ी अपडेट की तो यहां पर हम आपको बता दें कि कुछ बड़े अपडेट भी निकाल कर सामने आ रहे हैं शुभमन गिल को लेकर खबर है कि अगस्त से पहले डेंगू का शिकार हो गए थे जिसके बाद सभी के मन सभी के मन में यही सवाल था कि वह टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान मैच में सिलेक्शन के लिए अवेलेबल होंगे या फिर नहीं क्योंकि पिछले दोनों महाकाव्य में वह उपलब्ध नहीं थे बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जो रिपोर्ट की है उसमें बताया गया है कि अपनी बीमारी से 90% रिकवर हो चुके हैं और वही काफी ज्यादा चांसेस है कि वहां 11 के लिए सलेक्शन के लिए अवेलेबल हो।

पाकिस्तान प्लेइंग 11

यहां पर हम आपको बता दें कि पाकिस्तान की फ्लाइंग इलेवन के बारे में डिस्कस करते हैं तो पाकिस्तान की तरफ से अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन शाह आफरीदी, हारिस रऊफ।।

इंडिया प्लेइंग 11

भारत की फ्लाइंग इलेवन पर नजर डालते हैं तो इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन/शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी/ रविचंद्रन अश्विन।।

माना जा रहा है कि पाकिस्तान और भारत में इस बार कड़ा मुकाबला होगा लेकिन फिर भी भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है आपकी नजर में कौन सी टीम इस मुकाबले में जीतने वाली है कमेंट बॉक्स में अपनी राय बताएं।

Leave a comment