Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

HSSC Group D Result Check: एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट डेट जारी तुरंत रिजल्ट चेक करें

एचएसएससी ग्रुप ग्रुप डी रिजल्ट के लिए डेट जारी कर दी गई है एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट के लिए सबसे पहले उत्तर कुंजी जारी होगी उत्तर कुंजी आधिकारिक रूप से जारी होने के बाद में एचएसएससी ग्रुप डी कट ऑफ रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा रिजल्ट चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट के लिए इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है एचएससी ग्रुप डी के लिए आधिकारिक आंसर कि रिजल्ट कट ऑफ का अभ्यर्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं यहां पर हम आपको बता दें कि आज ही एक लेटेस्ट अपडेट जारी की गई है जिसमें रिजल्ट कट ऑफ और आंसर की से संबंधित अपडेट बताई गई है।

HSSC Group D Result Check
HSSC Group D Result Check

एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट लेटेस्ट अपडेट

एचएससी ग्रुप डी के लिए नोटिफिकेशन 5 जून 2023 को जारी किया गया था इसके बाद में ऑनलाइन आवेदन भरे गए थे ऑनलाइन आवेदन सीएससी ग्रुप डी के लिए 6 जुलाई तक भरे गए थे इसके पश्चात परीक्षा तिथि घोषित की गई परीक्षा का आयोजन 21 अक्टूबर और 22 अक्टूबर 2023 को किया गया था एग्जाम सिटी 10 अक्टूबर को जारी की गई वहीं एडमिट कार्ड 16 अक्टूबर को जारी किए गए अब आंसर की एक या दो दिन में जारी होगी इसके पश्चात परिणाम जारी होगा।

एचएसएससी ग्रुप डी परीक्षा अंतर्गत 1376337 अभ्यर्थियों ने आवेदन कर रखा था। यह परीक्षा कुल चार पालीयों में आयोजित की गई जिसमें कुल 854561 अभ्यर्थी शामिल हुए यानी कि 65.08% अभ्यर्थी परीक्षा देने आए अब पदों के हिसाब से एक पद के लिए 63 अभ्यर्थियों के बीच काम्पिटिशन रह गया है।

एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट डेट जारी

एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट को लेकर एचएसएससी के अध्यक्ष भोपाल सिंह खत्री ने ऐलान किया है कि एचएससी ग्रुप डी के लिए परिणाम 1 महीने में जारी किया जाएगा यानी परिणाम परीक्षा होने के 1 महीने के अंदर जारी होगा और संभावना है कि 15 नवंबर के बाद यानी दीपावली के बाद परिणाम जारी किया जाएगा इसके अलावा आंसर की के बारे में बताया गया है कि इस सप्ताह के अंत में आंसर की जारी कर दी जाएगी।

एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सामान्य से एक छोटी सी प्रक्रिया को फॉलो करना होगा इस प्रक्रिया को फॉलो करने के बाद में आप अपना परिणाम देख पाएंगे इसमें आपको किसी प्रकार की कोई प्रॉब्लम नहीं होगी।

  • एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट जारी होने के बाद आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर दिख रहे लिंक ‘ग्रुप डी सीईटी रिजल्ट’ के लिंक पर क्लिक करें।
  • अपनी लॉगइन डिटेल्स दर्ज करें और एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट चेक करें।
  • एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट की एक हार्ड कॉपी भी प्रिंटआउट कराकर रख सकते हैं।

HSSC Group D Result Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एचएसएससी ग्रुप डी रिजल्ट डेट – 15 नवंबर के आसपास जारी होगा
रिजल्ट की तुरंत सूचना पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं

Leave a comment