Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Free Jio Airtel Unlimited Data: जिओ एयरटेल की सिम है तो सभी को मिलेगा फ्री अनलिमिटेड डाटा

एयरटेल और जिओ की तरफ से फ्री अनलिमिटेड 5G उत्तर दिया जाएगा इसके लिए कंपनी की तरफ से शुरुआत कर दी गई है फ्री 5G अनलिमिटेड डाटा प्राप्त करने के लिए आपको छोटी सी मोबाइल में एक सेटिंग करनी होगी।

एयरटेल और जिओ उपभोक्ताओं के लिए अब एक बंपर ऑफर सामने निकल कर आ गया है दोनों कंपनियों ने अपने ग्राहकों को 5G इंटरनेट अनलिमिटेड डाटा कर दिया है यानी की 5G अनलिमिटेड डाटा वह उपयोग कर सकेंगे इसके लिए आपको कहीं पर जाने की जरूरत नहीं है मोबाइल में एक सेटिंग करनी होगी उसके बाद में दोनों कंपनियों के द्वारा प्राप्त डाटा को आप बिल्कुल निशुल्क में प्राप्त कर सकेंगे दोनों कंपनियों के लिए सेटिंग अलग-अलग है।

Free Jio Airtel Unlimited Data
Free Jio Airtel Unlimited Data

जैसा कि आप सब जानते हैं कि कंपनियों के द्वारा हाल ही में 5G इंटरनेट का ट्रायल शुरू कर दिया गया है यानी अलग-अलग शहरों में और गांव में 5G इंटरनेट चालू कर दी गई है इसके बाद में सभी लोग इसका उपयोग भी करने लग गए हैं जियो और एयरटेल भारत की एक ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जिससे इंटरनेट में कई सालों तक तहलका मचा रखा है जियो ने तो एक बार बिल्कुल फ्री इंटरनेट सेवा कर दी थी और एयरटेल की इंटरनेट सेवाएं भी काफी सस्ती है।

दोनों कंपनियों के द्वारा वर्तमान में 5G का ट्रायल किया जा रहा है इस ट्रायल के तहत अलग-अलग जगह पर 5G टावर स्थापित किया जा रहे हैं और अनलिमिटेड इंटरनेट प्रोवाइड करवाया जा रहा है पूरे भारत में यूजर को इसके लिए लाभ दिया जा रहा है।

एयरटेल जिओ कंपनी यूजर 5G इंटरनेट लाभ प्राप्त करने की प्रक्रिया

एयरटेल और जिओ यूजर इंटरनेट फ्री प्राप्त कर सकते हैं यानी 5G का अनलिमिटेड डाटा प्राप्त कर सकते हैं अनलिमिटेड डाटा प्राप्त होने के बाद में 5G जब भी आप उसे करेंगे तो आपके मोबाइल से कोई भी डाटा नहीं कटेगा इसके लिए सबसे जरूरी बात की है कि आपके पास में 5G का सीन होना चाहिए हालांकि लगभग कंपनियों ने अब 5G का सिम लांच कर दिया है ऑटोमेटिक 5G सिम उपलब्ध करवाई जा रही है।

दूसरा आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में जाना है यहां पर आपको मोबाइल नेटवर्क का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करना है अब मोबाइल में ड्यूल सिम का ऑप्शन है जिसमें आपको सिम को सेलेक्ट करना है अब आपको इसके पश्चात प्रीपेड नेटवर्क टाइप पर क्लिक करना है अब आपके सामने नेटवर्क ऑप्शन मिलेगा जहां पर आपको 5G सेलेक्ट कर लेना है यह प्रक्रिया एयरटेल और जियो दोनों कंपनियों में अपनानी है।

तीसरी शर्त यह है कि एयरटेल यूजर को माय एयरटेल ऐप में जाकर 5G को क्लेम करना है वही जिओ यूजर के लिए सर्च किया है कि उसका रिचार्ज लगभग 249 से अधिक रुपए का होना चाहिए यानी 259 रुपए से अधिक का रिचार्ज है तो ऑटोमेटिक 5G उत्तर रहेगा।

Free Jio Airtel Unlimited Data Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ऊपर दी गई सारी प्रक्रिया अपनाने के बाद जैसे ही आप 5G नेटवर्क के संपर्क में आएंगे आपके इंटरनेट बिल्कुल सुपर फास्ट चलेगी नेट उपयोग करने के बाद में डाटा भी खत्म नहीं होगा हां इतना जरूर है आपकी क्षेत्र में 5G का इंटरनेट सर्विस होना चाहिए।

Leave a comment