Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

EMRS Cut Off Category wise: एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती के लिए 10391 पदों पर कट ऑफ यहां से देखें

एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती के लिए 10391 पदों पर परीक्षा 24 दिसंबर को समाप्त हो चुकी है इसके बाद में सभी अभ्यर्थी कट ऑफ का इंतजार कर रहे हैं यहां पर हमने आपको नीचे संभावित कट ऑफ उपलब्ध करवा दी है।

नेशनल एजुकेशन सोसायटी फॉर ट्राईबल स्टूडेंट के द्वारा 10391 पदों पर एक बड़ी भर्ती आयोजित की जा रही है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 19 अक्टूबर तक भरवा गए थे जिसके बाद में परीक्षा तिथि घोषित की गई परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 17 दिसंबर 23 दिसंबर और 24 दिसंबर 2023 को किया गया।

EMRS Cut Off Category wise
EMRS Cut Off Category wise

परीक्षा समाप्त होने के बाद में सभी अभ्यर्थी इसकी उत्तर कुंजी और कट ऑफ का इंतजार कर रहे हैं सभी अभ्यर्थी जानना चाहते हैं कि उनके कितने पर्सेंट सही हुए हैं और कट ऑफ कितनी रहेगी हम आपको बता दें कि उत्तर कुंजी एक या दो दिन में जारी हो जाएगी इसके साथ ही कट ऑफ रिजल्ट के समय जारी होती है।

यहां पर हमने आपको एक संभावित कट उपलब्ध करवाई है यह कट ऑफ विषय विशेषज्ञ और विभिन्न कोचिंग संस्थानों के द्वारा तैयार की गई है हालांकि हमने आपको प्रत्येक पोस्ट वाइज कट ऑफ उपलब्ध नहीं करवाई है ऑल ओवर एक साथ कट ऑफ उपलब्ध करवाई है।

इस कट ऑफ को देखने के बाद में सभी अभ्यर्थी एक संभावित कट का अनुमान लगा सकते हैं आधिकारिक रूप से कट ऑफ रिजल्ट के समय जारी की जाएगी जिसकी सूचना भी हम आपको जारी होते ही तुरंत यहां पर उपलब्ध करवा देंगे या इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप को टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं।

एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती कट ऑफ

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल भर्ती के लिए कट ऑफ सभी पदों के लिए अलग-अलग रहेगी यहां पर हमने एक साथ सभी पदों के लिए कैटिगरी वाइज काटो बताइए हमारी कट ऑफ के अनुसार सामान्य की कट लगभग 65 से 72 नंबर के बीच रह सकती है इसके बाद में ओबीसी की यानी अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 54 से 59 नंबर के बीच में है अनुसूचित जाति के लिए 47 से 51 के बीच में रह सकती है वहीं अनुसूचित जनजाति के लिए 45 से 51 के बीच और अन्य क्रांतिकारी के लिए 58 से 63 के बीच रहने की संभावनाएं हैं।

सामान्य- 65-72
अन्य पिछड़ा वर्ग 54-59
अनुसूचित जाति 47-51
अनुसूचित जनजाति- 45-51
ईएसएम- 58-63

EMRS Cut Off Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय के लिए ऊपर जो कट ऑफ बताइए वह एक संभावित कट ऑफ है अगर आपका कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं हम आपके कमेंट का जवाब देने की कोशिश करेंगे।

Leave a comment