Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

EMRS Admit Card: एकलव्य मॉडल स्कूल एडमिट कार्ड 2023 और एग्जाम सिटी जारी, यहां से चेक करें

एकलव्य मॉडल स्कूलों में अलग-अलग पदों के लिए आयोजित हो रही 10391 पदों के लिए एग्जाम डेट जारी कर दी गई है इसके साथ ही एग्जाम सिटी भी जारी हो गई है अब सभी अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं कि उनकी परीक्षा कहां पर और कौन से केंद्र पर आयोजित करवाई जाएगी।

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों में अलग-अलग प्रकार के 10399 करोड़ पदों पर होने वाली भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर से लेकर 24 दिसंबर के बीच किया जाएगा इसके लिए एग्जाम सिटी जारी कर दी गई है अब सभी अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं कि उनका परीक्षा केंद्र कहां पर आयोजित करवाया जाएगा और कौन सी सिटी में परीक्षा आयोजित होगी एग्जाम सिटी की सूचना जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थियों के लिए एक सूचना के तौर पर आ गई है एकलव्य मॉडल स्कूल एडमिट कार्ड 2023 और एग्जाम सिटी चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया है।

EMRS Admit Card
EMRS Admit Card

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल भारती के लिए ऑनलाइन आवेदन 19 अक्टूबर तक भरे गए थे इसके बाद में परीक्षा तिथि की घोषित की गई है परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 17 दिसंबर 23 दिसंबर और 24 दिसंबर 2023 को किया जाएगा।

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल के लिए एग्जाम डेट का आधिकारिक नोटिफिकेशन 22 नवंबर को जारी किया गया है 22 नवंबर को ही देर रात एग्जाम सिटी भी जारी कर दी गई है एग्जाम डेट के बाद में एग्जाम सिटी आने के बाद में सभी अभ्यर्थी अपनी एग्जाम सिटी की लोकेशन चेक कर सकेंगे इसमें प्रिंसिपल और पीजीटी के लिए एग्जाम का आयोजन 16 दिसंबर को किया जाएगा।

हॉस्टल वार्डन और जूनियर सेक्रेटरीट असिस्टेंट के लिए 17 दिसंबर को और लैब अटेंडेंट और टीजीटी के लिए 23 दिसंबर को परीक्षा आयोजित होगी वहीं टीजीटी और अकाउंटेंट के लिए 24 दिसंबर को परीक्षा का आयोजन होगा जबकि एडमिट कार्ड परीक्षा से 1 सप्ताह पहले जारी किया जाएगा एग्जाम सिटी जारी हो गई है।

एकलव्य मॉडल स्कूल चयन प्रक्रिया

स्टेज-1: लिखित परीक्षा (ओएमआर आधारित)
चरण-2: साक्षात्कार (यदि किसी पद के लिए आवश्यक हो)
चरण-3: कौशल परीक्षा (यदि किसी पद के लिए आवश्यक हो)
चरण-4: दस्तावेज़ सत्यापन
स्टेज-5: मेडिकल जांच

एकलव्य मॉडल स्कूल एग्जाम सिटी देखने के लिए प्रक्रिया

Step 1 : एकलव्य मॉडल स्कूल रेजिडेंशियल स्कूल के लिए एग्जाम सीट चेक करने के लिए सभी अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है यहां पर आपको नीचे हमने डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दिया है इसके बाद में आपको अपनी पोस्ट के आगे एग्जाम सिटी के ऊपर क्लिक करके अगले पेज पर चले जाना है।

Step 2 : अब आपके यहां पर अपना एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना है इसके बाद में इंटर सिक्योरिटी पी दर्ज करना है इसके पश्चात नीचे आपको सिक्योरिटी पी दिया गया है उसी को दर्ज करना है जैसे कैप्चा लिखा होता है से इस तरीके से दिया हुआ है।

Step 3 : अब नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करोगे तो आपके सामने आपकी एग्जाम सिटी की संपूर्ण जानकारी दिखाई देगी इसका एक प्रिंटआउट में निकलना ताकि एडमिट कार्ड के समय भी से काम में लिया जा सके।

EMRS Admit Card Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एकलव्य मॉडल स्कूल एग्जाम सिटी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Principal- Exam City Admit Card
PGT- Exam City Admit Card
TGT- Exam City Admit Card
Non-Teaching – Exam City Admit Card
Hostel Warden- Exam City Admit Card

Leave a comment