Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Defence Ministry Vacancy: रक्षा मंत्रालय में 12वी पास के लिए ग्रुप सी के पदों पर भर्ती, अन्तिम तिथि 6 जनवरी

रक्षा मंत्रालय ग्रुप सी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए योग्यता 10वीं और 12वीं पास रखी गई है आवेदन फार्म 6 जनवरी तक भरे जाएंगे।

रक्षा मंत्रालय में भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी निकलकर सामने आई है रक्षा मंत्रालय की तरफ से एलडीसी एमटीएस धोबी फायरमैन के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य व्यक्तियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 6 जनवरी रखी गई है।

Defence Ministry Vacancy
Defence Ministry Vacancy

रक्षा मंत्रालय भर्ती के लिए योग्यता 10वीं से लेकर 12वीं पास तक रखी गई है इच्छुक और योग्य भर्ती नोटिफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

रक्षा मंत्रालय भर्ती आवेदन शुल्क: डिफेंस मिनिस्ट्री भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

रक्षा मंत्रालय भर्ती आयु सीमा

रक्षा मंत्रालय भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी।

रक्षा मंत्रालय भर्ती शैक्षणिक योग्यता

डिफेंस मिनिस्ट्री भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं और 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

रक्षा मंत्रालय भर्ती चयन प्रक्रिया: रक्षा मंत्रालय भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मेडिकल एग्जामिनेशन और फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

रक्षा मंत्रालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

डिफेंस मिनिस्ट्री भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के आवेदन फार्म हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है जिससे डाउनलोड कर लेना है उसके पश्चात इस आवेदन फार्म को अच्छे से सही-सही भरना है।

संपूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भरने की पश्चात आवश्यक डॉक्यूमेंट इसके साथ में अटैच करने हैं फोटो सिग्नेचर करने हैं और अपनी फोटो लगानी है।

इसके पश्चात आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार के लिफाफामेंट में डालना है और डाक के माध्यम से नीचे दिए गए एड्रेस पर भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि यानी 6 जनवरी तक पहुंच जाना चाहिए इसके बाद में आवेदन फार्म स्वीकार नहीं होगा।

इच्छुक उम्मीदवारों को अपना आवेदन दिए गये प्रारूप के अनुसार साधारण डाक के माध्यम से “कमांडेंट, मुख्यालय, तोपखाना विद्यालय, देवलाली, जिला नासिक, महाराष्ट्र, पिन- 422401″ के पास भेजना चाहिए. उम्मीदवारों को आवेदन-पत्र भेजते समय लिफाफे के (अना, अजा, अजजा, अपिव, ईडब्ल्यूएस, भू.पू.से. और पद हेतु आवेदन” स्पष्ट लिखना चाहिए, तोपखाना विद्यालय, देवलाली में आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि 06 जनवरी, 2024 होगी.

Defence Ministry Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू- शुरू
आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि – 6 जनवरी 2023
Official Notification- Click here
Application Form- Click here

Leave a comment