Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

CTET Official Answer key: सीटेट की ऑफिशियल आंसर की जारी यहां से डाउनलोड करें

सीटेट के लिए ऑफिशल आंसर की आज 7 फरवरी को जारी कर दी गई है इसके लिए परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी को किया गया था।

सीटेट के लिए ऑफिशल आंसर की जारी हो गई है जिन अभ्यर्थियों ने सीटेट की परीक्षा दी थी वह अब अपने आंसर की चेक कर सकते हैं सीटेट के लिए परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी को दो पारियों में किया गया था जिसमें परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही अभ्यर्थी बेसब्री से आंसर की का इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है सीटेट ऑफिशल आंसर की 7 फरवरी को जारी कर दी गई है।

CTET Official Answer key
CTET Official Answer key

सीटेट के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 नवंबर से लेकर 1 दिसंबर तक भरे गए थे जिसके लिए परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी को किया गया इस परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी 12 जनवरी को और एडमिट कार्ड 18 जनवरी को जारी किए गए थे 21 जनवरी को दो पारियों में परीक्षा आयोजित करवाई गई थी।

सीटेट के लिए पहली पारी का समय 9:30 बजे से लेकर 12:00 बजे तक था वहीं दूसरी पारी का समय 2:30 बजे से लेकर 5:00 बजे तक था अब इसके लिए आज 7 फरवरी को ऑफिशल आंसर की जारी की गई है जिसे सभी अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं।

सीटेट के लिए लेवल फर्स्ट और लेवल सेकंड दो लेवल रखे गए थे जिसके लिए परीक्षा भी अलग-अलग आयोजित करवाई गई थी सीटेट एक पात्रता परीक्षा है जो कि शिक्षक बनने के लिए अनिवार्य हैं।

सीटेट ऑफिशल आंसर की चेक करने के लिए प्रक्रिया

सीटेट के लिए ऑफिशल आंसर की जारी होने के बाद में अगर थी रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से सीटेट आंसर की चेक कर सकते हैं इसके लिए नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है जिस पर क्लिक करना है।

इसके पश्चात आपसे अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ पूछी जाएगी इसके बाद में आपको नीचे दिए गए लोगों के बटन पर क्लिक करना है इसके पश्चात आपके सामने आपकी आंसर की दिखाई देगी जिसका सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल ले।

CTET Official Answer key Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सीटेट आंसर की चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

सीटेट आंसर की से संबंधित नोटिस यहां से डाउनलोड करें

Leave a comment