Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Credit Card Payment Via UPI: अब अपने यूपीआई से भी कर पाएंगे क्रेडिट कार्ड पेमेंट नहीं कटेगा बैंक बैलेंस

Credit Card Payments Vai UPI:- नमस्कार दोस्तों अगर आप भी अपने क्रेडिट कार्ड को UPI से लिंक करके पेमेंट सुविधा का आनंद प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको हम इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे जिसके लिए आपको हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़ना पड़ेगा हम आपको बता दें कि अब आप कोई भी पेमेंट क्रेडिट कार्ड की मदद से यूपीआई के माध्यम से कर सकते हैं जिसके लिए आपको क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कट जाएगा और अपि की माध्यम से डायरेक्ट पेमेंट अगले के खाते में चला जाएगा इस प्रकार से आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग यूपीआई के माध्यम से भी कर सकेंगे।

भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने काफी पहले में क्रेडिट कार्ड पेमेंट वाया यूपीआई के आदेश को जारी कर दिया था वर्तमान में तो कई क्रेडिट कार्ड ऐसे हैं जो रुपए क्रेडिट कार्ड के माध्यम से काम में लिए जाते हैं और इसके माध्यम से आप अपने फोन पर या गूगल पर अकाउंट में यूपीआई के माध्यम से लिंक कर सकते हैं इसके साथ ही अपने अकाउंट से आप दूसरे में पेमेंट ट्रांसफर कर सकते हैं इसके लिए आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। जिसके बारे में विस्तार से हम आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से समझाएंगे।

Credit Card Payment Via UPI
Credit Card Payment Via UPI

भारतीय रिजर्व बैंक की ओर यूपीआई क्रेडिट कार्ड पेमेंट के आधिकारिक जानकारी प्रदान कर दी गई है इसके माध्यम से आप आसानी से अपनी क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करवा सकते हैं और अपना पेमेंट ट्रांसफर कर सकते हैं यह सुविधा केवल रुपए क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को दी जाएगी।

सभी रुपया क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा

लंबे समय से आप सभी क्रेडिट कार्ड लिंक करके यूपीआई पेमेंट की सुविधा का इस्तेमाल करना चाहते हैं जिस को ध्यान में रखते हुए भारतीय रिजर्व बैंक इंडिया द्वारा क्रेडिट कार्ड पेमेंट वाया यूपीआई को लेकर नया अपडेट जारी किया है।

यूपीआई क्रेडिट कार्ड का लाभ लेने के लिए आपको कहीं पर जारी की जरूरत नहीं है आपके पास में रुपए क्रेडिट कार्ड होना चाहिए और उसे कार्ड का रजिस्ट्रेशन यूपीआई से करना है इसके लिए आपके पास में अपना मोबाइल होना चाहिए और अपने मोबाइल से डायरेक्ट आप इस लिंक कर सकते हैं जिस प्रकार से हम डेबिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करते हैं से वैसे ही रुपए डेबिट कार्ड को लिंक करना है।

UPI की सहयता से कर पाएंगे क्रेडिट कार्ड पेमेंट

•भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा यूपीआई से क्रेडिट कार्ड पेमेंट को अधिकारिक मंजूरी दे दी गई है।
•इस मंजूरी के बाद यूपीआई ग्राहक आसानी से अपने क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करवा पाएंगे।
•आप अपने यूपीआई की मदद से क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कर पाएंगे जिससे अब के बैंक खाते में जमा राशि पूरी तरह से सुरक्षित रहेगी और क्रेडिट कार्ड के जरिए रुपए कटेंगे।
•इस सुविधा का लाभ केवल Rupay Credit Card’s ग्राहकों को दिया जाएगा।
•आरबीआई के दिशा निर्देश के अनुसार काफी पहले से इस सुविधा को जारी कर दिया गया है ताकि सभी इसका पूरा लाभ प्राप्त कर पाए।

क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को मिलेंगे अनोखे लाभ

इस आदेश के अनुसार आप सभी क्रेडिट कार्ड धारक आसानी से अपने क्रेडिट कार्ड को यूपीए से लिंक करवा सकते हैं और इससे आप कहीं पर भी मर्चेंट पेमेंट कर सकते हैं जिसकी राशि आपके क्रेडिट कार्ड में से कटेगी ना कि आपके बैंक अकाउंट बैलेंस। इसके लिए आपको विशेष ध्यान रखना है कि आप अपनी क्रेडिट कार्ड लिमिट से ज्यादा का इस्तेमाल ना करें।

आज हमने इस आर्टिकल क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करके पेमेंट करने के बारे में जानकारी प्रदान किया अगर आपको इसके बारे में और कोई भी डाउट है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में टाइप कर सकते हैं हम आपकी इसमें सहायता करेंगे।

Leave a comment