Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ATM Card Close: 31 अक्टूबर के बाद एटीएम कार्ड बंद पैसे नहीं निकाल पाएंगे, ग्राहकों को लगा बड़ा झटका

एक सरकारी बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ा झटका लगा है इस बैंक के अनुसार 31 अक्टूबर के बाद डेबिट कार्ड बंद कर दिया जाएगा और इसके बाद में आप पैसे नहीं निकाल पाएंगे इसके लिए वकायदा बैंक की तरफ से पूरी अपडेट की गई है जिसमें बताया गया है कि 31 अक्टूबर के बाद में आपका डेबिट कार्ड बेकार हो जाएगा इसमें आपने तो ट्रांजैक्शन कर सकेंगे और नहीं एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे इस परेशानी से बचने के लिए सरकारी बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए जरूरी जानकारी दी है जिसके माध्यम से आप अपना डेबिट कार्ड का उपयोग कर सकेंगे।

जी हां सही सुन रहे हैं आप ऐसा ही एक फरमान एक बैंक की तरफ से जारी किया गया है जिसने अपने सभी ग्राहकों को सूचना दी है कि अगर आप समय पर एटीएम कार्ड उसे करना चाहते हैं तो आपको यह जानकारी जरूर देखनी होगी अन्यथा 31 अक्टूबर के बाद में आपका डेबिट कार्ड बंद कर दिया जाएगा और आपका डेबिट कार्ड किसी भी प्रकार से काम में नहीं आएगा इसमें आपने तो कोई ट्रांजैक्शन कर सकेंगे या फिर अन्य काम में भी नहीं ले सकेंगे।

ATM Card Close
ATM Card Close

सबसे पहले हम आपको बता दें कि देश में अलग-अलग बैंक चलते हैं जो कि ग्राहकों को बैंकिंग सर्विस देते हैं जिसके माध्यम से गायक अपने पैसे को सुरक्षित रख सकते हैं लेकिन कई बार ग्राहकों को झटका भी लगता है जिससे उनको सुविधा का सामना करना पड़ता है हाल ही में एक बैंक के द्वारा गायको को बड़ा झटका दिया गया है बीओआई बैंक की तरफ से अपने ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना जारी की गई है जिसमें 31 अक्टूबर के बाद डेबिट कार्ड बंद होने की अपडेट बताई गई है इससे आप बच भी सकते हैं यानी कि अपने डेबिट कार्ड को कैसे इस्तेमाल करें उसके लिए उन्होंने नोटिस यानी जानकारी उपलब्ध करवाई है।

अगर आप सरकारी बैंक बैंक आफ इंडिया का डेबिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि बैंक की तरफ से यह बताया गया है कि जिन ग्राहकों ने अभी तक 31 अक्टूबर तक अपना मोबाइल नंबर एटीएम कार्ड में रजिस्टर्ड नहीं करवाया है वह तुरंत अपना एटीएम कार्ड में मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कर ले अन्यथा आपके डेबिट कार्ड को बंद कर दिया जाएगा बैंक आफ इंडिया ने ट्वीट कर ग्राहकों के लिए जानकारी देते हुए इसकी बात बताई है।

बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से कहा गया है कि सम्मानित ग्राहकों के ध्यानार्थ महत्वपूर्ण सूचना. प्रिय ग्राहक, रेगुलेटरी गाइडलाइंस के अनुसार डेबिट कार्ड सेवाओं का लाभ उठाने के लिए वैलिड मोबाइल नंबर अनिवार्य है. आपसे अनुरोध है कि डेबिट कार्ड सेवाओं को बंद होने से बचाने के लिए कृपया अपनी शाखा में जाकर 31.10.2023 से पहले अपना मोबाइल नंबर अपडेट/रजिस्टर करें.

ATM Card Close Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अगर आप बैंक आफ इंडिया के ग्राहक है और आप डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो बिना देरी किए ब्रांच जाकर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कारण या अपडेट कारण वरना आप अपना डेबिट कार्ड इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

अगर आप ऑनलाइन या एटीएम के जरिए बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर नहीं बदल पा रहे हैं तो आप सीधे ब्रांच जाकर भी यह काम कर सकते हैं इसके लिए बैंक के ब्रांच जाकर मोबाइल नंबर बदलने के लिए परिवर्तन फॉर्म भरना होगा जिसमें आपको अपना नया मोबाइल नंबर अपडेट करना होगा इसमें पूछी गई जानकारी बनी होगी जैसे कि बैंक की पासबुक आधार कार्ड की फोटो प्रति बैंक की फोटो पड़ती फॉर्म भरने के बाद आपका रजिस्टर्ड नया मोबाइल नंबर इसके बाद में आपका मोबाइल नंबर बदल दिया जाएगा।

Leave a comment