Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Womens Scheme: सरकार का 18 से 58 वर्ष की महिलाओं को बड़ा तोहफा सभी महिलाओ को 1500 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे, आवेदन शुरु

प्रदेश सरकार की तरफ से 18 से 59 वर्ष की महिलाओं को 1500 ₹1500 प्रतिमाह दिए जाएंगे इसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं।

प्रदेश सरकार की तरफ से महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया गया है सरकार की तरफ से इस साल 1500-1500 रुपए प्रति माह के हिसाब से महिलाओं के बैंक खातों में पैसे डाले जाएंगे इसके लिए आवेदन फार्म भी शुरू हो चुके हैं यह योजना सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के द्वारा चलाई जा रही है जिसका नाम इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना रखा गया है।

Womens Scheme
Womens Scheme

इस योजना के लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं आवेदन फार्म तहसील कल्याण अधिकारी के पास में करना होगा इनफॉरमेशन प्राप्त होंगे इसके अलावा डायरेक्ट लिंक भी नीचे दिया गया है वहां पर भी आपको आवेदन फार्म प्राप्त हो जाएगा।

इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रार्थना पत्र के साथ फोटोग्राफ विद्या आयु प्रमाण पत्र मूल निवास प्रमाण पत्र, बैंक डाकघर खाता संख्या के पासबुक की छाया प्रति आधार कार्ड, राशन कार्ड आदि दस्तावेज होने चाहिए योजना किस राज्य के लिए निकल गई है इस योजना के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

परिवार में कोई सरकारी कर्मचारी है तो उसको उसका लाभ नहीं मिलेगा इसके साथ ही सेवारत या भूतपूर्व सैनिक व सैनिक विधवा, मानदेय प्राप्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका, आशा वर्कर, मिड-डे मील, मल्टी टास्क वर्कर, सामाजिक सुरक्षा पेंशन लाभार्थी, पंचायतीराज संस्थाओं, शहरी स्थानीय निकायों के कर्मचारी, केंद्र-राज्य सरकार के तहत विभिन्न सार्वजनिक उपक्रम, बोर्ड, काउंसिल, एजेंसी में कार्यरत, पेंशनभोगी, वस्तु एवं सेवाकर के लिए पंजीकृत व्यक्ति तथा आयकरदाता के परिवार वाली महिलाओं को लाभ नहीं मिलेगा।

इस योजना का लाभ लेने के लिए महिला का प्रदेश का स्थानीय निवासी होना चाहिए इसके अलावा राज्य गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बहन बेटियों को इसके लिए पात्र माना गया है पात्र महिला की आयु 18 से लेकर 59 वर्ष के बीच होने चाहिए।

योजना का आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया

इसका आवेदन करने के लिए नीचे डायरेक्ट एप्लीकेशन फॉर्म हमने उपलब्ध करवा दिया है इसे डाउनलोड करना है इसके पश्चात आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है।

संपूर्ण रूप से जानकारी भरने की पहचान आपको अपने आवेदन फार्म को तहसील कल्याण अधिकारी के पास में जमा करना होगा इस योजना की समय-समय पर और अधिक जानकारी पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

Womens Scheme Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इस योजना का आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
इस योजना का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment