Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Weather Latest Update: मौसम विभाग का अलर्ट आज बारिश और और ओले गिरने की चेतावनी

मौसम विभाग के द्वारा हाल ही में लेटेस्ट अपडेट जारी किया गया है इसमें गाना कोहरा छाया रहेगा इसके साथ ही बारिश और ओले गिरने की संभावना है बताइए है।

मौसम विभाग की तरफ से सभी राज्यों के लिए एक अलर्ट जारी किया गया है इसमें हरियाणा पंजाब दिल्ली उत्तर प्रदेश राजस्थान सहित कई राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है देश के कई राज्यों में इस वक्त कनकी की ठंड पड़ रही है गाने कोटी के चलते आम जिंदगी में परेशानियां बढ़ गई है इसके साथ ही जीवन एक तरह से थम सा गया है कोहरे का असर हर जगह देखने को मिल रहा है।

Weather Latest Update
Weather Latest Update

मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी मंगलवार 9 जनवरी से एक पश्चिमी विकशॉप सक्रिय होने जा रहा है जिसके चलते उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश रहेगी मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश और बिजली गिरने का अनुमान भी बताया है आईएमडी ने हरियाणा दिल्ली पंजाब मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित कई राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम में हुए परिवर्तन से प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है सुबह-सुबह गाने कौर के कारण बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है इसी के साथ मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को एक नए पश्चिमी विकशॉप के सक्रिय होने का अनुमान लगाया है जिसके चलते बारिश और ओले गिरने की संभावना है।

इन राज्यों में पिछले काफी समय से गाना कोरा दर्ज किया गया है कोहरे के प्रभाव से अधिकतम तापमान पोस्ट 3 डिग्री से 7 डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया है राजस्थान के कई इलाके जिसमें पश्चिमी विकशॉप का सबसे ज्यादा असर कोटा उदयपुर जोधपुर बीकानेर के इलाकों में नजर आएगा।

Weather Latest Update Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

जो ऊपर हमने राज्य बताएं हैं इन राज्यों में मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को हल्की बारिश आकाश से बिजली की संभावनाएं बनी है इसी के साथ कहीं-कहीं घना कोहरा बढने की भी संभावना है।

Leave a comment