Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

SSC GD Cut Off: एसएससी जीडी में इतने नंबर है तो सिलेक्शन पक्का यहां देखें स्टेट वाइज कट ऑफ

एसएससी जीडी के लिए परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक किया जा रहा है इसके लिए हमने आपको संभावित कट ऑफ उपलब्ध करवा दी है अब आप चेक कर सकते हैं कि आपके कितने नंबर होने पर सिलेक्शन हो जाएगा।

एसएससी जीडी में लगभग 45 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं जैसे-जैसे परीक्षा समाप्त हो रही है सभी अभ्यर्थी जानना चाहते हैं कि उनका कितने नंबर पर सिलेक्शन होगा या कट ऑफ कितनी रहेगी या परीक्षा पास करने के लिए न्यूनतम योग्य तक अंक कितने चाहिए यहां पर हम आपको कट ऑफ और न्यूनतम योग्यता अंक दोनों के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं ताकि आपको किसी प्रकार का कोई डाउट नहीं रहे।

SSC GD Cut Off
SSC GD Cut Off

एसएससी जीडी के लिए संभावित कट ऑफ हम आपको उपलब्ध करवा रहे हैं यह कट ऑफ परीक्षा समाप्त होने के बाद में विभिन्न कोचिंग संस्थान और विषय विशेषज्ञों के द्वारा अभ्यर्थियों से राय लेकर तैयार की जाती है यह एक संभावित कट ऑफ है जिसमें एक अनुमान लगाया जाता है की कट ऑफ कितनी रह सकती है आधिकारिक रूप से कट ऑफ एसएससी जीडी कि आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट के साथ में जारी की जाएगी।

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा न्यूनतम योग्यता अंक

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 35% तक है जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग के संबंध वर्ग क्यों 33% अंक प्राप्त करना आवश्यक है एसएससी जीडी के लिए नोटिफिकेशन 24 नवंबर को जारी किया गया था जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 24 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर तक भरे गए थे इसके बाद में परीक्षा की घोषणा की गई यानी एग्जाम डेट घोषित की गई।

एसएससी जीडी के लिए एग्जाम 20 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक आयोजित करवाई जा रही है एसएससी जीडी भर्ती के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से क्या 4 दिन पूर्व जारी किए गए थे और एप्लीकेशन स्टेटस 15 दिन पहले जारी किया गया था।

एसएससी जीडी कट ऑफ देखें

एसएससी जीडी के लिए कट ऑफ की बात करें तो सामान्य वर्ग के लिए कट ऑफ के अंदर 140 से 150 अंक लाने होंगें अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 137 से 147 तक अंक वाले अभ्यर्थी पास होंगे आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए कट ऑफ की बात करें तो 135 से 145 तक संभावित है वहीं अनुसूचित जाति के लिए 130 से 140 और अनुसूचित जनजाति के लिए 120 से 130 तक संभावित कट ऑफ है।

SSC GD Cut Off Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एसएससी जीडी के लिए आधिकारिक रूप से कट ऑफ और रिजल्ट जारी होते ही दोनों सूचना पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं यहां पर हमने जो कट ऑफ बताई है उस कट ऑफ और ऑफिशियल रूप से जारी होने वाले कट ऑफ के अंकों में ज्यादा फर्क नहीं आएगा।

Leave a comment