Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

SSC CPO Marks Release: एसएससी सीपीओ मार्क्स जारी तुरंत यहां से चेक करें आपके परीक्षा में कितने अंक आए हैं

एसएससी सीपीओ भर्ती के लिए अंक जारी कर दिए गए हैं एसएससी सीपीओ के मार्क्स आज 16 नवंबर को जारी किए गए हैं जिन अभ्यर्थियों ने एसएससी सीपीओ परीक्षा दी है वह अपने मार्क्स चेक कर सकते हैं की परीक्षा में कितने अंक आए हैं।

एसएससी सीपीओ 1876 पदों के लिए आयोजित की जा रही है इस भर्ती के लिए रिजल्ट 25 अक्टूबर को जारी किया गया था जिसके बाद में विद्यार्थी जानना चाहते थे कि उनके अंक कब जारी किए जाएंगे यानी कि रिजल्ट जारी करने के बाद में अभेद थी चेक करना चाहते थे कि उनके परीक्षा में कितने अंक आए हैं यह अंक आप फेल हो या पास हो दोनों व्यक्ति चेक कर सकते हैं यानी परीक्षा में पास हुए हुए व्यक्ति भी चेक कर सकते हैं और परीक्षा में फेल हुए अभ्यर्थी भी चेक कर सकते हैं कि आपके कितने अंक आए हैं।

SSC CPO Marks Release
SSC CPO Marks Release

एसएससी सीपीओ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जुलाई से लेकर 15 अगस्त तक भरे गए थे जिसके लिए एससी को 2023 ईयर फर्स्ट एग्जाम का आयोजन 3 अक्टूबर से लेकर 6 अक्टूबर तक किया गया था और इसके लिए आधिकारिक रूप से उत्तर कुंजी 7 अक्टूबर को जारी की गई थी वही एसएससी को 2023 के लिए टियर फर्स्ट का रिजल्ट 25 अक्टूबर को जारी किया गया था और 16 नवंबर 2023 को इसके लिए अंक जारी कर दिए गए हैं।

एसएससी सीपीओ मार्क्स जारी

परीक्षा के अंक जारी करने के बाद में सभी अभ्यर्थी अपने मार्क्स चेक कर सकते हैं इससे यह फायदा होगा कि आपका परीक्षा में कितने अंक आए हैं इससे एक अनुमान लग जाएगा और आप आगे की तैयारी अच्छे से कर सकेंगे जब भी दोबारा मौका होगा तो उसके लिए हमारे पास में पीछे का रिकॉर्ड होना आवश्यक है हमारे कितने अंक पिछली परीक्षा में आएं हैं यह पता होना भी आवश्यक है।

एसएससी सीपीओ मार्क्स चेक करने की प्रक्रिया

Stage-1: एसएससी सीपीओ भर्ती के लिए मार्क्स जारी होने के बाद में अभ्यर्थी घर बैठे चेक कर सकते हैं कि उनके परीक्षा में कितने अंक आए हैं इसके लिए आपको एक सामान्य सी प्रक्रिया का पालन करना होगा।

Stage-2: सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है और उसके बाद में आपको एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट के अंदर लॉग इन का ऑप्शन मिलेगा।

Stage-3: यहां पर आपको अपना यूजर नेम और पासवर्ड दर्ज करना है और नीचे दिए गए खाली स्थान पर कैप्चा डालना है अब आपको लॉग इन के बटन पर क्लिक करना है।

Stage-4: अगर आप अपना पासवर्ड या यूजर नेम भूल गए हैं तो इसे फॉरगेट भी कर सकते हैं।

Stage-5: अब आपके सामने कितने अंक आए हैं इसकी जानकारी दिखाई देगी आपकी मार्कशीट का एक प्रिंटआउट निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

SSC CPO Marks Release Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एसएससी सीपीओ के मार्क्स चेक करने के लिए यहां क्लिक करें क्लिक हेयर

Leave a comment