Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

School Holiday Extended: सभी स्कूलों में छुट्टियां 8 दिन और बढ़ाई गई, यहां देखें छुट्टियो की नई तारीखें

स्कूलों में छुट्टियां 8 दिन और बढ़ाई गई है अधिक सर्दी को देखते हुए सरकार ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं अब 8 दिन और स्कूलों में अवकाश रहेगा।

स्कूलों में छुट्टियां अब 8 दिन और बढ़ा दी गई है आगामी दिनों में तापमान गिरने से सर्दी का प्रकोप बढ़ने व शीतलहर की अधिक संभावना को देखते हुए सरकार के द्वारा आगामी दिनों तक छुट्टियों के अवकाश को बढ़ा दिया गया है अब सरकार की तरफ से 8 दिन का और अवकाश घोषित किया गया है ताकि बच्चों के किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो सरकार के द्वारा जारी आदेश भी हम आपको नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

School Holiday Extended
School Holiday Extended

वर्तमान में शीतकालीन अवकाश की बात करें तो सरकार की तरफ से 25 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया था इसके बाद में अब आज एक और आदेश जारी किया गया है इसमें बताया गया है कि अब सरकार की तरफ से 13 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है यानी सभी स्कूलों में 13 जनवरी तक अवकाश रहेगा।

यह आदेश कार्यालय जिला कलेक्टर की तरफ से जारी किया गया है इस आदेश को जारी करने का मुख्य उद्देश्य आगामी दिनों में तापमान गिरने से सर्दी का प्रकोप बढ़ने व शीत लहर की अधिक संभावना को देखते हुए बच्चों को इससे बचना है ताकि शीत लहर का प्रभाव बच्चों पर नहीं पड़े।

इस प्रकार कुल मिलाकर बात करें तो अब छुट्टियां और आगे बढ़ा दी गई है यानी कुल मिलाकर 8 दिन का अवकाश और बढ़ाया गया है जिसके बाद में बच्चों में खुशी की लहर है बच्चे अब घर पर अच्छे से पढ़ाई कर सकते हैं क्योंकि इस बार बोर्ड एग्जाम भी जल्दी होने वाला है।

राजस्थान के लगभग जिलों में 13 जनवरी तक छुट्टियां घोषित कर दी गई है आपके जिले में कब और किस तारीख तक छुट्टियां रहेगी कब छुट्टियां बढ़ाई जाएगी इसकी सूचना तुरंत आपके अपने व्हाट्सएप और टेलीग्राम पर प्राप्त करने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं।

School Holiday Extended Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

स्कूलों में बढ़ाई की छुट्टियों का आदेश डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment