Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

School Chhutiyan: 16 फरवरी को सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित, आदेश जारी

स्कूलों में 16 फरवरी को भगवान श्री देवनारायण की जयंती पर छुट्टी घोषित कर दी गई है इसके लिए सरकार की तरफ से आदेश जारी किया गया है जिसमें 16 फरवरी को छुट्टी को लेकर बताया गया है।

16 फरवरी को छुट्टी घोषित हो गई है भगवान श्री देवनारायण की जयंती 16 फरवरी को है ऐसे में सभी बच्चों के मन में सवाल है कि उसे दिन छुट्टी है या नहीं तो इसके लिए हम आपको बता दें कि इसके लिए सभी जगह छुट्टी घोषित कर दी गई है लेकिन किन-किन जगहों पर स्कूल बंद रहेंगे और किन-किन जगहों पर चालू रहेंगे इसकी जानकारी हमने आपको नीचे उपलब्ध करवाई है।

School Chhutiyan
School Chhutiyan

जो बच्चे लंबे समय से छुट्टियों का इंतजार कर रहे थे उनके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है एक दिन का उनको अवकाश मिल गया है बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थी भी एक दिन में अच्छी तैयारी कर सकते हैं इसके अलावा जो स्कूली छात्र-छात्राएं हैं उनके लिए एक दिन में अवकाश के मौके पर परिवार के लोगों के साथ घूमने और परिवार के साथ समय बिताने का शानदार मौका है।

दरअसल सरकार की तरफ से एक आदेश जारी किया यह आदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग की तरफ से जारी किया गया है जिसमें छुट्टी को लेकर बताया गया है इसमें स्पष्ट बताया गया है कि देवनारायण जयंती के अवसर पर दिनांक 16 फरवरी 2024 को समस्त राजकीय एवं निजी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है इसके लिए आदेश जारी किया जाता है।

अब आपके मन में सवाल है कि यह छुट्टियां किन-किन जगह पर घोषित की गई है इसके लिए हम आपको बता दें कि प्रदेश के सभी स्कूलों में यह आदेश लागू होगा यानी प्रदेश में जितने भी स्कूल है उन सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित रहेगी।

School Chhutiyan Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

छुट्टियों का आदेश डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment