Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

RRB Technician Vacancy: रेलवे टेक्नीशियन भर्ती का 9000 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने टेक्नीशियन के 9000 पदों पर भर्ती का शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म अप्रैल से शुरू होंगे और मई तक भरे जाएंगे।

रेलवे में टेक्नीशियन की भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है आज रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने शार्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसमें 9000 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी किया है इसके लिए डिटेल नोटिफिकेशन फरवरी में जारी किया जाएगा।

RRB Technician Vacancy
RRB Technician Vacancy

रेलवे द्वारा जारी भर्ती के लिए 9000 पदों पर वैकेंसी की डिटेल जारी की गई है इस भर्ती के लिए सीबीटी यानी कंप्यूटर बेस परीक्षा का आयोजन अक्टूबर से दिसंबर के बीच करवाया जाएगा।

रेलवे टेक्नीशियन भर्ती आवेदन शुल्क

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड टेक्नीशियन भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹500 है अन्य वर्गों के लिए 250 रुपए है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

रेलवे टेक्नीशियन भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष तक है इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

रेलवे टेक्नीशियन भर्ती शैक्षणिक योग्यता

रेलवे टेक्नीशियन भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता तकनीशियन (तकनीशियन) के लिए उम्मीदवार को आईटीआई के साथ 10वीं, भौतिकी और गणित के साथ 12वीं और डिप्लोमा मानक उत्तीर्ण होना चाहिए।

रेलवे टेक्नीशियन भर्ती चयन प्रक्रिया

रेलवे टेक्नीशियन भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

रेलवे टेक्नीशियन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

ऑनलाइन पंजीकरण के लिए आवेदन मार्च 2024 से आरआरबी वेबसाइट पर होस्ट किया जाएगा।, आवेदन केवल ऑनलाइन ही प्राप्त किये जायेंगे।

पंजीकरण पर, आवेदकों को एक ऑनलाइन पंजीकरण संख्या प्रदान की जाएगी, जिसे भविष्य के संदर्भ के लिए सावधानीपूर्वक संरक्षित किया जाना चाहिए।

आवेदन में आवेदक की ई-मेल आईडी अनिवार्य रूप से देनी होगी। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि अप्रैल 2024 है।

जैसे ही डिटेल नोटिफिकेशन जारी होगा ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया यहां पर बताई जाएगी

RRB Technician Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि: मार्च 2024
ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि: अप्रैल 2024
शार्ट नोटिफिकेशन – डाउनलोड
अप्लाई ऑनलाइन – Click Here

7 thoughts on “RRB Technician Vacancy: रेलवे टेक्नीशियन भर्ती का 9000 पदों पर नोटिफिकेशन जारी”

Leave a comment