Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

RPF Vacancy: रेलवे ने आरपीएफ कांस्टेबल के 4660 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया

रेलवे आरपीएफ के 4660 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 15 अप्रैल से लेकर 14 मई तक भरे जाएंगे।

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स यानी आफ की तरफ से 4660 पदों पर भारती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर विज्ञापन जारी किया है कांस्टेबल के 4208 पद रखे गए हैं वही सब इंस्पेक्टर के लिए 452 पद रखे गए हैं इन पदों के लिए इच्छुकुंद योग्य व्यक्ति 15 अप्रैल से लेकर 14 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

RPF Vacancy
RPF Vacancy

रेलवे आरपीएफ भर्ती आवेदन शुल्क

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹500 रखा गया है अन्य वर्गों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

रेलवे आरपीएफ भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कांस्टेबल के पद हेतु 18 से 28 वर्ष तक रही की गई है वही सब इंस्पेक्टर के लिए 20 से 28 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी जाएगी।

रेलवे आरपीएफ भर्ती शैक्षणिक योग्यता

रेलवे आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है वही सब इंस्पेक्टर के लिए स्नातक पास योग्यता रखी गई है।

रेलवे आरपीएफ भर्ती पे स्केल

आरपीएफ कांस्टेबलों का वेतनमान रु. 21700/- प्लस भत्ते यह लेवल-3 सीपीसी पे मैट्रिक्स जॉब है। जबकि आरपीएफ सब-इंस्पेक्टर (एसआई) का वेतनमान रु 35400/- प्लस भत्ते। यह लेवल-6 पे मैट्रिक्स जॉब है।

रेलवे आरपीएफ भर्ती चयन प्रक्रिया

स्टेज-1 : कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) लिखित परीक्षा
स्टेज-2 : शारीरिक दक्षता परीक्षण (पीईटी) और शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी)। (सीबीटी स्कोर के आधार पर, रिक्तियों के 10 गुना उम्मीदवारों को पीईटी/पीएसटी के लिए बुलाया जाएगा)।
स्टेज-2 : दस्तावेज़ सत्यापन
स्टेज-3 : मेडिकल जांच

रेलवे आरपीएफ भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए आपको डायरेक्ट नीचे लिंक दिया है जिस पर क्लिक करना है।

इसके पश्चात आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें आपसे पूछी गई सभी जानकारी सही-सही बने हैं अब आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना है इसके पश्चात नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

अब आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

RPF Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू: 15 अप्रैल 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 14 मई 2024
ऑफिशल नोटिफिकेशन: शार्ट नोटिस Click Here
ऑनलाइन आवेदन: Click Here

1 thought on “RPF Vacancy: रेलवे ने आरपीएफ कांस्टेबल के 4660 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया”

Leave a comment