Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Republic Day Prize: गणतंत्र दिवस पर सरकार देगी 25 हजार रुपए आवेदन 20 जनवरी तक

रिपब्लिक डे पर सरकार की तरफ से एक स्कीम लागू की गई है इस स्कीम के तहत सरकार एक प्राइस अच्छी जिसके तहत ₹25000 तक की राशि दी जाएगी योजना के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं अंतिम तिथि 20 जनवरी रखी गई है।

सरकार के द्वारा समय-समय पर अनेक योजनाएं चलाई जाती है हाल ही में रक्षा मंत्रालय के द्वारा एक नई स्कीम का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए सरकार की तरफ से 26 जनवरी यानी रिपब्लिक डे के मौके पर विजेताओं को नगद पुरस्कार दिया जाएगा इस योजना के तहत आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 20 जनवरी रखी गई है अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़े।

Republic Day Prize
Republic Day Prize

गणतंत्र दिवस हमारे 2024 के उपलक्ष में रक्षा मंत्रालय के द्वारा भारतीय लोकतंत्र की मातृका विषय पर एक ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता आयोजित की जारी है ताकि युवा और जनता के बीच राष्ट्र भावना बढ़ाई जा सके इस योजना के तहत प्रथम तीन विजेताओं को पहला विजेता को ₹25000 दूसरे को 15000 और तीसरे को ₹10000 दिए जाएंगे वहीं सात लोगों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा जिसमें प्रत्येक को ₹5000 दिया जाएगा।

1) निम्नलिखित अनुसार, शीर्ष 10 प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा:
– प्रथम पुरस्कार: 25,000/- रुपये
– दूसरा पुरस्कार: 15,000/- रुपये
– तीसरा पुरस्कार: 10,000/- रुपये
– सांत्वना पुरस्कार (सात): प्रत्येक 5,000/- रुपये

2) सभी प्रतिभागियों को भागीदारी का ई-प्रमाण पत्र मिलेगा।

इस योजना के तहत सभी प्रतिभागियों को भागीदारी का आई प्रमाण पत्र दिया जाएगा यानी कि जो भी इसमें प्रतिभागी होंगे कोई भी व्यक्ति जो आवेदन कर रहा है चाहे वह विजेता हो या नहीं हो सभी को आई प्रमाण पत्र दिया जाएगा इस योजना के लिए आवेदन फार्म 5 जनवरी से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 20 जनवरी रखी गई है।

इस योजना के लिए 14 वर्ष और उससे अधिक आयु के भारतीय नागरिक इसमें शामिल हो सकते हैं आवेदन करने के लिए कोई भी आवेदन शुल्क भी नहीं रखा गया है इसके अलावा ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता आयोजित कर जाएगी जिसके अंदर सफल विजेताओं के चयन का मानदंड “कम से कम समय में अधिकतम सही उत्तर” होगा, जो 20 प्रश्नों के प्रयास और 05 मिनट की शर्त के अधीन होगा।

सबसे महत्वपूर्ण बात हम आपको यह बता दें कि इसके लिए 5 जनवरी से किस स्टार्ट हो चुका है और 20 जनवरी अंतिम तिथि रखी गई है इस दौरान आप कभी भी इसमें भाग ले सकते हैं अलग से कोई भी आवेदन करने की जरूरत नहीं है इसमें डायरेक्ट रजिस्ट्रेशन होगा और तुरंत ही क्विज में भाग लेना है यानी 20 जनवरी से पहले पहले इसमें भाग लेना है बाद में लिंक बंद कर दिया जाएगा।

भारतीय लोकतंत्र की मातृका विषय भाग लेने कि प्रक्रिया

इस योजना के लिए डायरेक्ट आपको नीचे हमने जो लिंक उपलब्ध कराया है उसे पर क्लिक करना है जैसे ही आप उसे पर क्लिक करोगे तो लॉगिन टू प्ले क्विज का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर आपको क्लिक करना है।

इसके बाद में आपको रजिस्टर के ऑप्शन पर क्लिक करना है इसके पश्चात आपसे यहां पर आपका नाम ईमेल आईडी मोबाइल नंबर और डेट ऑफ बर्थ मांगी जाएगी जो कि आपको सही दर्ज करनी है इसके पश्चात क्रिएट न्यू अकाउंट पर क्लिक करना है।

अब आपको लोगिन पर क्लिक करना है इसके पश्चात आपको अपनी ईमेल आईडी से या मोबाइल नंबर से इसे लोगिन कर लेना है।

इसके पश्चात क्विज स्टार्ट हो जाएगी जिसमें आपको भाग लेना है कि उसकी शर्तें आप नीचे दिए गए लिंक की सहायता से चेक कर सकते हैं।

Republic Day Prize Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यहां क्लिक करें

25 thoughts on “Republic Day Prize: गणतंत्र दिवस पर सरकार देगी 25 हजार रुपए आवेदन 20 जनवरी तक”

  1. गरीब मत बनो आपका कर्तव्य पढ़ना है तो पड़ो सफलता जरूर मिलेगी

    Reply
  2. मुझे भी पैसो की बहुतबहुत जरूरत है, पर में परसनों का आंसर दे कर ही लुगा, सरकार की ये iskim मुझे बहुत अच्छी लेगी ।

    Reply
  3. एयरटेल से कोई भी पेज नही खुल रहा है यह बेकार का सिम है सरकार को एयरटेल को बन्द कर देना चाहिए

    Reply

Leave a comment