Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

RBSE Pre Admit Card Release: राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं के प्री एडमिट कार्ड जारी

राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं के लिए परी एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं यह परी एडमिट कार्ड आप घर बैठे डाउनलोड कर सकते हैं राजस्थान बोर्ड के लिए परीक्षा को आयोजन दसवीं के लिए 7 मार्च से और 12वीं के लिए 29 फरवरी से शुरू होगा।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की तरफ से 10वीं और 12वीं बोर्ड के लिए परी एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं यह एडमिट कार्ड आप घर बैठे डाउनलोड कर सकते हैं राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में इस बार 20 लाख से अधिक विद्यार्थी परीक्षा में भाग लेंगे इसके लिए परीक्षा का टाइम टेबल पहले ही जारी कर दिया गया है।

RBSE Pre Admit Card Release
RBSE Pre Admit Card Release

आरबीएसई 10वीं बोर्ड के लिए परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी होने के बाद में सभी विद्यार्थी जानना चाहते हैं कि उनके एडमिट कार्ड कब जारी होंगे राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की तरफ से दसवीं कक्षा के लिए परीक्षा का आयोजन 7 मार्च से शुरू होगा और इसके लिए परीक्षा का समय सुबह 8:30 बजे से लेकर 11:45 बजे तक रहेगा।

वही 12वीं कक्षा की बात करें तो इसके लिए परीक्षा 29 फरवरी से शुरू होगी और इसके लिए भी परीक्षा का समय 8:30 बजे से लेकर 11:45 तक रहेगा 12वीं के विद्यार्थी भी बेसब्री से अपने एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं।

सबसे पहले हम आपको यह बता दें की परी एडमिट कार्ड होता क्या है दरअसल राजस्थान बोर्ड की तरफ से प्री एडमिट कार्ड जारी करने का कोई प्रावधान नहीं है लेकिन जो रोल नंबर जारी किए जाते हैं उन्हें सामान्य बोलचाल के भाषा में परी एडमिट कार्ड भी कहा जाता है इस तरीके से 12वीं बोर्ड के लिए प्री एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं और 10वीं बोर्ड के लिए एक-दो दिन में जारी होंगे।

आरबीएसई बोर्ड प्री एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

राजस्थान बोर्ड प्री एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा यहां पर आपको होम पेज दिखाई देगा।

अब आपके सामने होम पेज पर Shool Code स्कूल कोड / UDISE Code / AISHE Code और Password डालकर स्कूल डैशबोर्ड में लॉगिन कर लेना है।अब आपके सामने प्री एडमिट कार्ड की पूरी लिस्ट दिखाई देगी जिसका एक प्रिंटआउट निकले और सुरक्षित रख ले।

RBSE Pre Admit Card Release Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए एडमिट कार्ड फरवरी के पहले सप्ताह में जारी होंगे 12वीं कक्षा के लिए रोल नंबर जारी कर दिए हैं और दसवीं कक्षा के लिए रोल नंबर एक-दो दिन में जारी होंगे।

राजस्थान बोर्ड प्री एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment