Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

RBSE Board Exam Time Table 2024: राजस्थान बोर्ड एग्जाम 10वीं 12वीं का टाइम टेबल जारी यहां से डाउनलोड करें

राजस्थान बोर्ड एग्जाम 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं के लिए परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से लेकर 10 अप्रैल 2024 के बीच किया जाएगा।

राजस्थान बोर्ड प्रत्येक वर्ष 10वीं और 12वीं के लिए बोर्ड एग्जाम का आयोजन करता है बोर्ड परीक्षा का आयोजन लगभग 1 महीने तक चलाया जाता है जिसके अंदर दसवीं और 12वीं के विद्यार्थी परीक्षा में भाग लेते हैं इस वर्ष 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं कुछ समय जल्दी आयोजित करवाई जाएगी क्योंकि लोकसभा चुनाव होने के कारण इस बार परीक्षाएं जल्दी करवाई जाएगी।

RBSE Board Exam Time Table 2024
RBSE Board Exam Time Table 2024

सरकारी कर्मीको की ड्यूटी लोकसभा चुनाव में लगाई जाती है जिसके मध्य नजर अगर राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं समय पर आयोजित करवाई जाए तो उसके बाद में कोई भी दिक्कत नहीं होगी इसलिए राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड एग्जाम का आयोजन 15 फरवरी से 10 अप्रैल 2024 के बीच करवाएगा।

राजस्थान बोर्ड एग्जाम 10वीं 12वीं का टाइम टेबल जारी

राजस्थान बोर्ड एग्जाम की बात करें तो इस बार 12वीं कक्षा में करीब 9 लाख विद्यार्थी है और दसवीं कक्षा में लगभग 13 लाख विद्यार्थी है वही परिवेशीका व वरिष्ठ उपाध्याय की परीक्षा में करीब 4000 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं बोर्ड एग्जाम के लिए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से तैयारी शुरू हो चुकी है वर्तमान में राजस्थान बोर्ड प्रैक्टिकल एग्जाम को लेकर जल्द ही दिशा निर्देश जारी होंगे।

सूत्रों के अनुसार बोर्ड एग्जाम के लिए प्रैक्टिकल की तैयारी पूरी हो चुकी है और प्रैक्टिकल का एग्जाम जनवरी माह में कराया जाएगा जनवरी के अंत तक सभी प्रैक्टिकल परीक्षाएं पूरी कर ली जाएगी।

राजस्थान बोर्ड एग्जाम का टाइम टेबल

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड बोर्ड एग्जाम के लिए दसवीं की परीक्षा प्राप्त है 9:00 बजे से लेकर 12:15 बजे तक आयोजित होती है वही 12वीं की परीक्षा 12:45 से लेकर 4:00 तक आयोजित करवाई जाएगी।

RBSE Board Exam Time Table 2024 Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान बोर्ड एग्जाम के लिए अभी सिर्फ डेट जारी की गई है जल्दी सब्जेक्ट वाइज डेट भी जारी की जाएगी सब्जेक्ट वाइज डेट जारी होते ही तुरंत हम आपको सूचना उपलब्ध करा देंगे इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं।

Leave a comment