Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

RBSE 12th Roll Number: राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के रोल नंबर जारी, यहां से रोल नंबर देखें

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के रोल नंबर जारी कर दिए हैं इसके लिए परीक्षा का आयोजन 29 फरवरी से लेकर 4 अप्रैल तक किया जाएगा सभी विद्यार्थी यहां से अपना समय पर रोल नंबर चेक कर ले।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की तरफ से कक्षा 12वीं के रोल नंबर जारी कर दिए हैं जो अभ्यर्थी कक्षा 12वीं में पढ़ रहे हैं वह अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं क्योंकि 18 जनवरी से प्रायोगिक परीक्षा शुरू हो रही है नियमित और स्वयंपाठी विद्यार्थियों के लिए प्रायोगिक परीक्षाओं को देखते हुए रोल नंबर जारी किए गए हैं।

RBSE 12th Roll Number
RBSE 12th Roll Number

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के अंदर लाखों विद्यार्थी परीक्षा देते हैं इस वर्ष भी लगभग 20 लाख से ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा में बैठेंगे बोर्ड एग्जाम के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से पहले रोल नंबर जारी किए हैं और कुछ समय बाद में एडमिट कार्ड अलग से जारी किए जाएंगे इसके लिए 12वीं कक्षा के रोल नंबर 16 जनवरी को जारी किए हैं।

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के रोल नंबर जारी

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के लिए 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 29 फरवरी से लेकर 4 अप्रैल के बीच आयोजित करवाई जाएगी इसके अलावा प्रायोगिक परीक्षाएं नियमित विद्यार्थियों की 18 जनवरी से 14 फरवरी और स्वयंपाठी विद्यार्थियों की परीक्षाएं 15 फरवरी से 20 फरवरी तक होगी।

जो विद्यार्थी राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा में शामिल होने का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए रोल नंबर जारी हो गए हैं वह अपना रोल नंबर समय पर चेक कर सकते हैं ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की कोई सावधानी नहीं हो हम आपको बता दे की प्रायोगिक परीक्षाओं में भी रोल नंबर होना आवश्यक है इसके अलावा बोर्ड की परीक्षा में एडमिट कार्ड होना जरूरी है।

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा रोल नंबर चेक करने की प्रक्रिया

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा रोल नंबर जारी होने के बाद में कोई भी अभ्यर्थी अपना रोल नंबर निकाल सकता है सभी के मन में सवाल है कि वह अपना रोल नंबर कैसे निकाले हमने आपको नीचे छोटी सी प्रक्रिया बताइ है उस प्रक्रिया की सहायता से आप अपना रोल नंबर निकाल सकते हैं।

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका क्लिकेबल लिंक नीचे दिया हुआ है वहां पर जाने के बाद में आपको होम पेज पर Shool Code स्कूल कोड / UDISE Code / AISHE Code और Password डालकर स्कूल डैशबोर्ड में लॉगिन कर लेना है ।

जैसे ही लॉगिन करेंगे आपके सामने Nominal Roll Number List का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करना है क्लिक करते ही आपके स्कूल के सभी विद्यार्थियों के रोल नंबर की लिस्ट डाउनलोड हो जाएगी ।

RBSE 12th Roll Number Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान बोर्ड 12th क्लास रोल नंबर चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment