Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan Sarkar: राजस्थान में इस बार इस पार्टी की सरकार बनना तय कोई नहीं रोक सकता, छप्पर फाड़ कर मिलेगी सीटें

राजस्थान में नई सरकारों को लेकर जल्दी चुनाव होने वाले हैं राजस्थान में 25 नवंबर को चुनाव होंगे इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है विधानसभा की 200 सीटों पर मतदान होने वाला है इसमें किस पार्टी की सरकार बनेगी इसके लिए टाइम्स नाउ नवभारत और ईजीटी ओपिनियन पोल आया है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला प्रदेश के 5 करोड़ 26 लाख और 90 हजार और 600 से अधिक ज्यादा मतदाता करेंगे इसके लिए मतदान 25 नवंबर को होगा लेकिन इससे पहले ही मीडिया के द्वारा सर्वे करना शुरू कर दिया गया है मीडिया के द्वारा अलग-अलग एजेंसी के द्वारा सर्वे किया जा रहा है जिसमें प्रत्येक पार्टी को अलग-अलग सीटे दर्शाई जा रही है वर्तमान में आये ताजा सर्वे के अनुसार भाजपा को बहुमत मिलता दिख रहा है।

Rajasthan Sarkar
Rajasthan Sarkar

वर्तमान में टाइम्स नाउ भारत और ईजीटी का ओपिनियन पोल किया गया इसके अंदर कांग्रेस और भाजपा को लेकर राजस्थान में ओपिनियन पोल किया गया है जिसमें ना तो रिवाज बदलता नजर आ रहा है और ना ही सरकार रिपीट होती नजर आ रही है।

इस सर्वे के मुताबिक राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से बीजेपी के खाते में 114 से लेकर 124 सीट आ सकती है वही सत्ताधारी कांग्रेस के लिए 68 से लेकर 78 सीट खाते में आ सकती हैं इसके अलावा आरएलपी सहित अन्य दलों की बात करें तो उसके खाते में 6 से लेकर 10 सीट जाती नजर आ रही है दरअसल सर्वे के मुताबिक यदि आज के समय मतदान होता है तो राजस्थान में बीजेपी को कुल 43.80% मिलेगा वहीं कांग्रेस को 41.90% वोट मिलेगा अन्य पार्टियों को 14.30% वोट मिलेगा।

Rajasthan Sarkar Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अलग-अलग एजेंसियों के द्वारा अलग-अलग सर्वे किया जा रहे हैं हालांकि सर्व सटीक हो इसकी कोई गारंटी नहीं है कई बार सर्वे के उलट भी परिणाम देखने को मिलते हैं बहुत बार देखने को मिला है कि सर्वे और परिणाम में बहुत ज्यादा फर्क मिलता है।

Leave a comment