Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan New Minister: राजस्थान में 22 नए मंत्री बनाए गए सभी चौंकाने वाले नाम आए सामने देखे लिस्ट

राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार में 22 नए मंत्री बनाए गए हैं विधानसभा चुनाव के नतीजा आने के बाद में मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण के समय मुख्यमंत्री सहित दो उपमुख्यमंत्री को शपथ दिलाई गई थी और आज 22 नए मंत्री बनाए गए हैं।

राजस्थान में आखिर लंबे इंतजार के बाद में मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है मंत्रिमंडल विस्तार में लगभग 22 नए लोगों को मौका दिया गया है जिसमें कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभा राज्य मंत्री और राज्य मंत्री बनाए गए हैं सबसे पहले राजस्थान के सबसे वरिष्ठ विधायक किरोड़ी लाल मीणा ने शपथ ली जो की सवाई माधोपुर से विधायक चुने गए।

Rajasthan New Minister
Rajasthan New Minister

इसके बाद में गजेंद्र सिंह खींवसर जो लोहावट से विधायक हैं राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जो की झोटवाड़ा से विधायक है इसके साथ ही अलग-अलग नंबर वाइज सभी मंत्रियों ने शपथ ली आज जिन-जिन मंत्रियों ने कैबिनेट, राज्य मंत्री स्वतंत्रता बार और राज्य मंत्री की शपथ ली है उन सब का नाम व डिटेल हम आपको उपलब्ध करा रहे हैं।

हालांकि आपको हम यह भी बता दे कि अभी तक विभागों का बंटवारा नहीं किया गया है विभागों का बटवारा होने पर भी हम आपको सूचना दे देंगे वर्तमान में जींस 22 विधायकों ने शपथ ली है उनमें कैबिनेट मंत्री राज्य मंत्री और स्वतंत्रता परिवार तीनों का हम अलग-अलग आपको बता रहे हैं।

सांसद पद छोड़कर विधायक बने किरोड़ी लाल मीणा ने सबसे पहले कैबिनेट मंत्री की शपथ ली हैं। इसके बाद गजेंद्र सिंह मीणा, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, बाबूलाल खराड़ी, मदन दिलावर, जोगाराम पटेल, सुरेश सिंह रावत, अविनाश गहलोत, जोराराम कुमावत, हेमंत मीणा, कन्हैयालाल चौधरी और सुमित गोदारा ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली हैं।

इन्होंने ली राज्य मंत्री की शपथ…वहीं संजय शर्मा, गौतम कुमार दक, झाबर सिंह खर्रा, सुरेंद्र पाल टीटी, हीरालाल नागर ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली। बता दें कि सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी हैं। उन्हें भी राज्य मंत्री पद के लिए जयपुर बुलाया गया है। सुरेंद्र पाल सिंह टीटी के मंत्री पद की शपथ के बाद मोदी के समर्थन में नारे लगे।

इन्होंने ली राज्य मंत्री पद की शपथ ओटाराम देवासी, विजय सिंह चौधरी, मंजू बाघमार, केके विश्नोई, जवाहर सिंह बेढ़म ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली

कैबिनेट मंत्री

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा
गजेन्द्र सिंह खीवसर
राज्यवर्धन सिंह राठौड़
बाबूलाल खराडी
मदन दिलावर
जोगाराम पटेल
सुरेश सिंह रावत
अविनाश गहलोत
जोराराम कुमावत
हेमंत मीणा
कन्हैया लाल चौधरी
सुमित गोदारा

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार

संजय शर्मा
गौतम कुमार दत्त
झाबर सिंह खर्रा
सुरेन्द्र पाल सिंह टीटी
हीरा लाल नागर

राज्य मंत्री

ओटाराम देवासी
डॉ. मंजु बाघमार
विजय सिंह चौधरी
के के विश्नोई
जवाहर सिंह बेडम

राजस्थान मंत्रिमंडल सभी 22 मंत्रियों की पूरी पीडीएफ लिस्ट यहां से देखें

Leave a comment